scriptउर्स में शरीक होने वाले जायरीन को इसलिए नहीं मिल पा रही होटल की ऑनलाइन बुकिंग सुविधा | urs 2020 : Online booking of Dargah area hotel closed in Urs | Patrika News
अजमेर

उर्स में शरीक होने वाले जायरीन को इसलिए नहीं मिल पा रही होटल की ऑनलाइन बुकिंग सुविधा

-अधिक कमाई के लिए होटल संचालकों की नई जुगत
-पांच से सात हजार तक में हो रही है बुकिंग
 

अजमेरFeb 22, 2020 / 01:03 pm

Preeti

उर्स में शरीक होने वाले जायरीन को इसलिए नहीं मिल पा रही होटल की ऑनलाइन बुकिंग सुविधा

उर्स में शरीक होने वाले जायरीन को इसलिए नहीं मिल पा रही होटल की ऑनलाइन बुकिंग सुविधा

अजमेर। ख्वाजा गरीब नवाज के उर्स में शरीक होने वाले जायरीन को होटल बुकिंग की ऑनलाइन सुविधा इस बार नहीं मिल पा रही है। खुद होटल संचालकों ने यह सुविधा इन दिनों बंद कर रखी है। इसके पीछे होटल वालों की ज्यादा कमाई करने की मंशा है। अब केवल फोन पर ही मनमानी कीमत पर रूम बुक किए जा रहे हैं।

सात हजार तक पहुंची रेट

जानकार सूत्रों ने बताया कि होटलों की ऑनलाइन बुकिंग सस्ते दर से की जाती है। जिसके तहत एक रूम के आठ सौ से 12 सौ रुपए तक में बुकिंग होती है। लेकिन इस मर्तबा उर्स के पंद्रह दिन पहले से ही दरगाह क्षेत्र सहित शहर के कई अन्य होटल संचालकों ने ऑनलाइन बुकिंग बंद कर दी। जिससे होटल संचालक सामान्य से तिगुनी दर तक में फोन पर रूम बुक कर रहे हैं। इससे दरगाह क्षेत्र के नजदीक वाली होटल में पांच से सात हजार तक में रूम बुक किए जा रहे हैं। यही हाल रेलवे स्टेशन के आसपास की होटल का है। जानकारों ने बताया दरगाह इलाके की अधिसंख्य होटल और गेस्टहाउस बुक हो चुके हैं। जिससे ग्राहकों को लाने वाले एजेन्ट की भी बन आई है, जो अच्छा-खासा कमीशन कमा रहे हैं। इस साल उर्स के दौरान मौसम साफ रहने के कारण बम्पर तादाद में जायरीन के आने की उम्मीद है।
23 फरवरी का उतरेगा संदल
ख्वाजा साहब की मजार पर पेश किया जाने वाला संदल 23 फरवरी को उतारा जाएगा। सैयद कुतुबुद्दीन सखी ने बताया कि इसी दिन बालीवुड की चादर भी ख्वाजा साहब की मजार पर पेश की जाएगी। उर्स का झंडा चढऩे के साथ ही शुक्रवार को सैकड़ों जायरीन ने जुमे की नमाज अदा की।

Home / Ajmer / उर्स में शरीक होने वाले जायरीन को इसलिए नहीं मिल पा रही होटल की ऑनलाइन बुकिंग सुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो