scriptVacation: अब 1 जुलाई को खुलेंगे कॉलेज, तब तक पढ़ें ऑनलाइन | Vacation: Summer vacation start in Colleges | Patrika News

Vacation: अब 1 जुलाई को खुलेंगे कॉलेज, तब तक पढ़ें ऑनलाइन

locationअजमेरPublished: May 01, 2021 09:00:37 am

Submitted by:

raktim tiwari

सरकार की अनुमति मिलने पर पुस्तकालय, प्रयोगशाला, स्टोर भौतिक सत्यापन के लिए खुलेंगे। अशैक्षिक अथवा शैक्षिक स्टाफ को आवश्यकता पडऩे पर सरकारी की गाइडलाइन के अनुसार बुलाया जा सकेगा।

summer vacation

summer vacation

अजमेर. कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सभी कॉलेज में शनिवार से ग्रीष्मकालीन शैक्षिक अवकाश प्रारंभ हो गए। अब कॉलेज में 1 जुलाई से शैक्षिक सत्र की शुरुआत होगी।

कॉलेज शिक्षा निदेशक संदेश नायक ने बताया कि शैक्षिक अवकाश 1 मई से 30 जून तक रहेंगे। कोरोना संक्रमण के चलते सभी प्राचार्य, शिक्षक और कार्मिक ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान मुख्यालय नहीं छोड़ेंगे। साथ ही मोबाइल पर उपलब्ध रहेंगे।
इस अवधि में विश्वविद्यालयों की परीक्षाएं होने पर शिक्षकों और कार्मिकों को अनिवार्य रूप से उपस्थिति देनी होगी। इस अवधि में सरकार की अनुमति मिलने पर पुस्तकालय, प्रयोगशाला, स्टोर भौतिक सत्यापन के लिए खुलेंगे। अशैक्षिक अथवा शैक्षिक स्टाफ को आवश्यकता पडऩे पर सरकारी की गाइडलाइन के अनुसार बुलाया जा सकेगा।
अभिभावकों-शिक्षकों की ऑनलाइन बैठक

अजमेर. सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में शुक्रवार को स्नातकोत्तर स्तर के सभी विषयों की अभिभावक-शिक्षक बैठक हुई।

प्राचार्य डॉ प्रतिभा यादव के निर्देशानुसासर आयोजित ऑनलाइन बैठक में 20 विषयों में अध्ययरत 486 विद्यार्थियों के अभिभावकों ने हिस्सा लिया। परिजनों ने कोरोना काल में शिक्षकों द्वारा अपलोड किए जा रहे वीडियो-पीडीएफ व्याख्यानों को मददगार बताया। अभिभावकों ने सालाना परीक्षाओं के संचालन, पाठ्यक्रम कम होने को लेकर शिक्षकों से सवाल पूछे। अभिभावकों ने इस तरह की बैठक समय-समय पर आयोजित कराने के सुझाव भी दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो