scriptVan explodes due to explosion in gas cylinder during illegal refilling | अवैध रीफिलिंग के दौरान गैस सिलेंडर में धमाके से धधकी वैन | Patrika News

अवैध रीफिलिंग के दौरान गैस सिलेंडर में धमाके से धधकी वैन

पुष्कर की संतोषी माता ढाणी में एलपीजी सिलेण्डर की अवैध रीफिलिंग, सिलेण्डर फटने से मारूति वैन में लगी आग

जिला रसद अधिकारी ने की मौके पर कार्रवाई, 19 सिलेंडर जब्त

अजमेर

Published: January 21, 2022 02:45:09 am

अजमेर

पुष्कर की संतोषी माता की ढाणी में गुरूवार रात वैन में घरेलू गैस सिलेंडर से अवैध रीफिलिंग करने के दौरान हादसा पेश आया। धमाके के साथ सिलेंडर में लगी आग से वैन धधक उठी। वैन में लगी आग से आसपास के पूरे इलाके में दहशत फैल गई। घटना के बाद जिला कलक्टर के आदेश पर डीएसओ हेमंत माथुर घटना स्थल पर पहुंचे। विभागीय टीम ने पड़ोस के मकान से बड़ी संख्या में घरेलू गैस सिलेंडर जब्त कर आवश्यक वस्तु अधिनियम में मुकदमा दर्ज किया है।
रिहायशी इलाके में अवैध रीफिलिंग
अवैध रीफिलिंग के दौरान गैस सिलेंडर में धमाके से धधकी वैन
अवैध रीफिलिंग के दौरान गैस सिलेंडर में धमाके से धधकी वैन
गुरुवार रात संतोषी माता की ढाणी में दौलत माली रिहायशी इलाके में वैन में घरेलू गैस सिलेंडर से गैस रीफिलिंग कर रहा था। तभी अचानक धमाके के साथ सिलेंडर में आग लग गई। वैन में लगी आग से मौके पर अफरा-तफरी मच गई। हालांकि हादसे में हताहत होने वालों को पता नहीं चला। जबकि वैन चालक अजमेर निवासी मुकद्दर अली बिलखता मिला। उसकी वैन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही जिला रसद अधिकारी हेमन्त माथुर विभागीय टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे।
पड़ोस के मकान में फेंक दिए सिलेंडर

रसद विभाग की टीम ने दौलत माली के पड़ोस के मकान से बड़ी संख्या में घरेलू गैस सिलेंडर जब्त किए। टीम ने यहां से 10 और 9 खाली घरेलू गैस सिलेंडर बरामद किए। पड़ताल में आया कि आरोपी ने कार्रवाई के डर से आनन-फानन में सिलेंडर पड़ोसी छीतर के मकान में फेंक दिए थे। रसद विभाग ने गैस सिलेंडर जब्त कर आवश्यक वस्तु अधिनियम में प्रकरण दर्ज की कार्रवाई शुरू कर दी।
पर्यटकों की वैन में एलपीजी
प्रारंभिक पड़ताल में आया कि दौलत माली अजमेर से जायरीन व पर्यटकों को पुष्कर लेकर आने वाली वैन में एलपीजी की रीफिलिंग करता है। वैन चालक मुकद्दर अली भी पर्यटकों को लेकर पुष्कर आया था। वह पर्यटकों को छोड़ एलपीजी गैस भरवाने आया था। इधर पुष्कर थाना पुलिस भी मामले की पड़ताल में जुटी है।
100 डायल पर ली मदद

हादसे के बाद क्षेत्रवासियों ने पुलिस कन्ट्रोल रूम से मदद मांगी। इधर स्थानीय नेताओं ने जिला कलक्टर को घटना की सूचना दे दी। सूचना के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया। माथुर टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे।
हो सकता था बड़ा हादसा
दौलत माली लम्बे समय से गैस रीफिलिंग का अवैध कारोबार कर रहा है। पूर्व में भी शिकायतें की गई लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। गनीमत रही कि हादसे ने विकराल रूप नहीं लिया। मामले में जिला प्रशासन को शिकायत की जाएगी।
भागचन्द दगदी, पार्षद

इनका कहना है...
पुष्कर के निकट गैस सिलेंडर में आग की सूचना पर पहुंचे। जांच में पड़ोस के मकान से 19 एलपीजी सिलेंडर जब्त किए हैं। आरोपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। आमजन अवैध रीफिलिंग की सूचना दे तो ऐसे हादसों से बचा जा सकता है।
हेमन्त माथुर, डीएसओ (प्रथम), अजमेर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंताNEET UG 2022: 3 घंटे से ज्यादा मिलेगा समय, टाइ ब्रेकिंग रूल और मार्किंग पैटर्न भी बदला, 14 विदेशी केंद्रों में भी होंगे Exam
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.