आखिर मिला इस यूनिवर्सिटी को कुलपति, 15 अगस्त को फहराएंगे सौ फीट पर तिरंगा

आखिर मिला इस यूनिवर्सिटी को कुलपति, 15 अगस्त को फहराएंगे सौ फीट पर तिरंगा

raktim tiwari | Publish: Aug, 11 2018 08:15:00 AM (IST) Ajmer, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेर

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति प्रो. कैलाश सोडाणी 15 अगस्त को अजमेर आएंगे। वे विश्वविद्यालय में स्वाधीनता दिवस पर सौ फीट ऊंचे पोल पर तिरंगा फहराएंगे।

गोविंद गुरू जनजातीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. कैलाश सोडाणी को राजभवन ने महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी है। वे पदभार संभाल चुके हैं। प्रो. सोडाणी ने बताया कि वे फिलहाल एम.जी. यूनिवर्सिटी भावनगर के नैक दौरे में व्यस्त हैं।

इसके बाद वे 14 अगस्त तक बांसवाड़ा में आवश्यक कार्य निबटाएंगे। 15 अगस्त को स्वाधीनता दिवस पर महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में ध्वजारोहण करेंगे। साथ ही यहां लंबित कार्यों की पत्रावलियों पर त्वरित निर्णय लेंगे।

सोडाणी के पास हैं कई दायित्व

प्रो. सोडाणी के पास मौजूदा कई अतिरिक्त दायित्व हैं। वे राजस्थान विश्वविद्यालय में शिक्षक भर्ती की कमेटी में शामिल हैं। इसके अलावा सरकार ने सीकर और अन्य विश्वविद्यालयों में भी भर्तियों अैार पाठ्यक्रम सहित कई जिम्मेदारी सौंपी है। इसके अलावा गोविंद गुरू जनजातीय विश्वविद्यालय के नए भवन बनने शुरू हो चुके हैं। प्रो. सोडाणी विभिन्न विश्वविद्यालयों की नैक टीम के सदस्य भी हैं।

अभ्यर्थियों को बीएड कॉलेज आवंटित, करें 14 तक रिपोर्टिंग

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के तत्वावधान में बीएड कॉलेज में रिक्त सीट पर दाखिलों के लिए तृतीय विशेष काउंसलिंग जारी है। पंजीकृत अभ्यर्थियों को शुक्रवार को बीएड कॉलेज आवंटित किए गए।

पीटीईटी समन्वयक प्रो. बी.पी. सारस्वत ने बताया कि रिक्त सीट पर प्रवेश देने की याचिका पर राजस्थान हाईकोर्ट ने तृतीय विशेष काउंसलिंग की इजाजत दी है। इसके तहत अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीयन और बीएड कॉलेज के विकल्प भरे थे। विश्वविद्यालय ने वेबसाइट पर कॉलेज आवंटन सूची जारी कर दी है।

14 अगस्त तक फीस और रिपोर्टिंग
प्रो. सारस्वत के अनुसार अभ्यर्थी 14 अगस्त को शाम 4 बजे तक प्रवेश शुल्क ऑनलाइन पेमेन्ट गेटवे अथवा आईसीआईसीऔई बैंक में चालान से नकद जमा करा सकेंगे। अभ्यर्थियों को 14 अगस्त तक आवंटित कॉलेज में रिपोर्टिंग करनी होगी। इसके बाद उन्हें रिपोर्टिंग का कोई अवसर नहीं मिलेगा।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned