scriptVC APPOINTMENT: Prof Anil Shukla appoints New Vice Chancellor | VC APPOINTMENT: प्रो. अनिल शुक्ला एमडीएस यूनिवर्सिटी के कुलपति नियुक्त | Patrika News

VC APPOINTMENT: प्रो. अनिल शुक्ला एमडीएस यूनिवर्सिटी के कुलपति नियुक्त

वे मौजूदा समय ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय लखनऊ के कुलपति हैं। उन्हें पदभार संभालने के लिए नियमानुसार उत्तर प्रदेश राजभवन और सरकार से मंजूरी लेनी होगी।

अजमेर

Published: October 29, 2021 03:37:21 pm

अजमेर. राजभवन ने महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के स्थाई कुलपति नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए। राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रो. अनिल कुमार शुक्ला को महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया है। वे मौजूदा समय ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय लखनऊ के कुलपति हैं। उन्हें पदभार संभालने के लिए नियमानुसार उत्तर प्रदेश राजभवन और सरकार से मंजूरी लेनी होगी।
PROF  Anil kumar shukla
PROF Anil kumar shukla
हाल में 2 और 3 अक्टूबर को कुलपति सर्च कमेटी की बैठक हुई थी। इसमें पांच नाम का पैनल राजभवन और सीएमओ को सौंपा गया था। कई दिन विचार-विमर्श के बाद राजभवन ने आखिर गुरुवार को प्रो. अनिल कुमार शुक्ला को महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय को तीन वर्ष या 70 साल की आयु होने तक कुलपति नियुक्त करने के आदेश जारी किए।
वर्तमान में हैं कुलपति

प्रो. शुक्ला वर्तमान में ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय लखनऊ के कुलपति हैं। इससे पहले वे एमजेपी रूहेलखंड विश्वविद्यालय बरेली के कुलपति रह चुके हैं। प्रो. शुक्ला ने अध्ययन-अध्यापन में कई नवाचार किए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: आज होगी वीरता पुरस्कारों की घोषणा, गणतंत्र दिवस से पूर्व राजधानी बनी छावनीशरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातभाजपा की नई लिस्ट में हो सकती है छंटनी की तैयारी, कट सकते हैं 80 विधायकों के टिकटDelhi: सीएम केजरीवाल का ऐलान, अब सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह लगेंगी अंबेडकर और भगत सिंह की तस्वीरेंDelhi Metro: गणतंत्र दिवस पर इन रूटों पर नहीं कर सकेंगे सफर, DMRC ने जारी की एडवाइजरीUttar Pradesh Assembly Elections 2022: शह और मात के खेल में डिजिटल घमासान, कौन कितने पानी मेंRepublic Day 2022: जानिए इसका इतिहास, महत्व और रोचक तथ्यकई टेस्ट में भी पकड़ में नहीं आता BA 2 स्ट्रेन, जानिए क्यों खतरनाक है ओमिक्रान का ये सब वेरिएंट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.