Vc trap case: साहब के लिए एक का टार्गेट, रणजीत के लिए 50 का....

एसीबी की एफआईआर में मोबइल पर हुई डील और बातचीत दर्ज की गई है। मोबाइल पर बातचीत और डायरी में हिसाब-किताब।

By: raktim tiwari

Updated: 17 Sep 2020, 05:51 AM IST

अजमेर.

महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के घूसकांड में निलंबित कुलपति आर. पी. सिंह, उसका दलाल रणजीत और उनके अन्य लोग खुलकर सौदेबाजी कर रहे थे। मोबाइल पर बातचीत के अलावा डायरी में हिसाब-किताब रखा जाता था। जिस कॉलेज संचालक से डील होती उसकी फाइल का ध्यान रखा जाता था। एसीबी की एफआईआर में मोबइल पर हुई डील और बातचीत दर्ज की गई है।

4 सितंबर को 08:43:07 बजे रणजीत सिंह मोबाइल नंबर (70238414012) और अन्य दलाल रवि जोशी के मोबाइल (7976434539) पर बातचीत हुई। इसमें कॉलेज संचालकों की फाइल डीलिंग, लेन-देन, पैनल नियुक्ति और अन्य मामलों पर चर्चा होती है।

साहब का एक, रणजीत के लिए 50
रवि अपनी डायरी में हिसाब लिखे होने और एवं 58 नई फाइलों का पूरा हिसाब कर पहले ही तैयार करने लेने की बात कहता है। इसमें साहब के लिए एक टार्गेट सेट करने तथा रणजीत के लिए 50 का टार्गेट... सेट करने की बात कहता है। साथ ही अविनाश द्वारा लाए जाने वाले मामलों को होल्ड करने को कहता है। इस पर रणजीत सहमति जताता है।

चाणक्य वाले कार्य को भी हिसाब से..
बातचीत में रवि जोशी रणजीत को अन्य कॉलेजों के कार्य एवं चाणक्य वाले कार्य को भी हिसाब से करने को कहता है। पुन: रवि जोशी द्वारा चाणक्य वाले ड्यूज के लिए लेटर आदेश निकलवा कर उसे बुलाने को कहता है। जिस पर रणजीत चाणक्य वाले को बुला कर उससे एक लाख दिलवाने को कहता है।

जब साहब ने कह दिया..
रवि जोशी रणजीत को कहता है....काम तो काम के हिसाब से होगा। जब साहब ने अपने मुंह से सारी चीज के लिए कह दिया...साहब द्वारा अंगुली से इशारा करने की बात कही जाती है....। रवि जोशी द्वारा चाणक्य वाले मन मुताबिक पैनल लगाने की एवज में पैसे लेने की बात कहने पर रणजीत द्वारा उसे बुलाने के निर्देश दिए जाते हैं।

कागज रखो तैयार...
6 सिंतबर 2020 (21:29:28)दलाल रणजीत और उसकी टीम का टार्गेट कॉलेज के एफिलेशन, सीट अभिवृद्धि और परीक्षा केंद्र पर टिका था। वे कॉलेज संचालकों की पत्रावलियों को अपने स्तर पर डील कर रहे थे। रणजीत के मेबाइल नंबर (70238414012) एवं महिपाल मोबाइल नंबर (9772020045) के मध्य बातचीत होती है। इसमें महिपाल किसी अन्य व्यक्ति के साथ यहीं होटल में रुका हुआ बताता है। साथ ही कागज तैयार करने के लिए कहा जाता है।

थर्ड ईयर की परीक्षाएं थोड़ी देर में, सिर्फ दो घंटे का पेपर

अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय की स्नातक तृतीय वर्ष की परीक्षाएं गुरुवार से शुरू होंगी। दो घंटे की परीक्षा में विद्यार्थियों को तीनों वर्गों में आठ प्रश्न करने होंगे। विश्वविद्यालय इसके निर्देश प्रवेश पत्र पर प्रिंट करने के अलावा वेबसाइट पर अपलोड कर चुका है।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned