5 योजनाओं पर वीसी में होगी समीक्षा

मुख्यमंत्री 5 को लेंगे वीसी

By: bhupendra singh

Published: 03 Dec 2019, 09:21 PM IST

अजमेर. जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे मुख्यमंत्री की 5 दिसम्बर को होने वाली वीडियो कॉफ्रेंसिंग से पूर्व सम्पर्क पोर्टल के बकाया प्रकरणों को निस्तारित करें। मुख्यमंत्री वीसी के जरिए सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना,पालनहार योजना, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, नि:शुल्क दवा योजना, आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए जारी किए जाने वाले प्रमाण पत्रों के लिए लम्बित आवेदनों की समीक्षा, सीएम की जनसुनवाई में प्राप्त परिवादों में से चिन्हित ३ परिवादों की विस्तृत समीक्षा,राजस्था सम्पर्क पार्टल पर दर्ज शिकायतों में से चिन्हित ३शिकायतों की विस्तृत समीक्षा की जाएगी।

सम्पर्क पोर्टल के प्रकरणों को करें निस्तारित: जिला कलक्टर

वीसी की तैयारियों में जुटे जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक ली। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री 5 दिसम्बर को वीडियो कॉफ्रेसिंग के माध्यम से जिले की महत्वपूर्ण विकास परियोजनाओं एवं प्रगति को वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा करेंगेे। वहीं व्यक्तिश: जनसुनवाई में प्राप्त परिवादों के निस्तारण की प्रगति व जिले से संबंधित चयनित तीन परिवादों की समीक्षा करेंगे। वे राजस्थान सम्पर्क पोर्टल 181 पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण की प्रगति एवं प्रशासनिक सुधार विभाग द्वारा जिले से संबंधित चयनित परिवादों की समीक्षा भी करेंगे। इसके साथ ही राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी फ्लेगशिप योजनाओं की प्रगति भी देखेंगे। उन्होंने सभी अधिकारियों को इस संबंध में तत्काल तैयारी करने के सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

कलक्टर ने कहा कि राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर बकाया प्रकरणों को श्रेणी के अनुसार विभक्त किया जाए। इस संबंध में रिपोर्ट तैयार कर बुधवार को एडीएम प्रथम को प्रस्तुत करेंगे। पोर्टल पर दर्ज अधिकतम प्रकरणों को निस्तारित करने के लिए समस्त स्तरों से प्रयास किए जाएं बजट से संबंधित प्रकरणों को नियमानुसार निस्तारित करें। प्रकरणों के निस्तारण के लिए उच्च स्तर पर भी चर्चा की जाए। लम्बे समय तक निस्तारण नहीं होने की स्थिति में संबंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार की प्रमुख योजनाओं के पैंडिंग कार्य भी पूर्ण कर लिए जाएं। सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजनाओं के वार्षिक भौतिक सत्यापन को शत प्रतितिशत किया जाए। पालनहार योजना के लाभान्वितों के अध्ययन प्रमाण पत्र प्राप्त कर उन्हें योजना का लाभ दिया जाए। इस अवसर पर एडीएम कैलाश चंद शर्मा,मुरारी लाल वर्मा, जिला परिषद सीईओ गजेन्द्र सिंह राठौड़ सहित समस्त विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

read more:
Governor Kalraj mishra: बेटियों की सफलता है छात्रों के लिए चुनौती, करें डटकर मेहनत

bhupendra singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned