script

Vedio: कोरोना ने बदला ट्रेंड, देखें यूं हुई रस्म अदायगी…

locationअजमेरPublished: Nov 25, 2020 05:07:11 pm

Submitted by:

raktim tiwari

सुबह से बैंड-बाजे और शहनाई की धुनें गूंजी। लोगों ने सीमित मेहमानों के साथ दूल्हों की बिंदौरी निकाली। बारात में भी गिने-चुने लोग शामिल हुए।

corona impact on marriages

corona impact on marriages

अजमेर. देवऊठनी एकादशी पर बुधवार से जिले में बैंड-बाजे और शहनाई गूंजी। शादी-विवाह का दौर शुरू हो गया। शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र में बड़ी संख्या में शादी-समारोह हुए। हालांकि बारातों में सीमित लोग, मेरिज गार्डन-धर्मशालाओं में मात्र सौ मेहमान जुटने से ज्यादा रौनक नहीं दिखी। कई लोगों ने दिन में पाणिग्रहण संस्कार की रस्म अदा की। कार्तिक शुक्ल एकादशी पर शहर और जिले में सावों की धूम रही। सुबह से बैंड-बाजे और शहनाई की धुनें गूंजी। लोगों ने सीमित मेहमानों के साथ दूल्हों की बिंदौरी निकाली। बारात में भी गिने-चुने लोग शामिल हुए। कोरोना संक्रमण के चलते कई लोगों ने दोपहर में पाणिग्रहण संपन्न कराए।
बसों का टोटा, यात्री हुए परेशान

बड़ी संख्या में शादियां होने से यहां बस स्टैण्ड पर यात्रियों के लिए बसों का टोटा पड़ गया। दोपहर बाद निजी बस स्टैण्ड पर एकाध बसें ही नजर आईं। यात्रियों को गंतव्य तक जाने के लिए जीप आदि का सहारा लेना पड़ा। वहीं रोडवेज की भी करीब ३३ बसों की बारातों के लिए बुकिंग होने से रोडवेज बसों की भी भी कमी रही। यात्रियों को बसों का इंतजार करना पड़ा। हालांकि रोडवेज कार्मिकों का कहना था कि यात्रीभार के अनुसार बसें उपलब्ध रही।

ट्रेंडिंग वीडियो