ट्रेन में अचेत मिले युवक की वीडियो वायरल से हुई पहचान,सवाईमाधोपुर से शुक्रवार को पहुंचेगा अजमेर

अजमेर के दरगाह बाजार में क्लिनिक संचालित करता है युवक, केरल से अजमेर आते समय ट्रेन में बिगड़ गई थी तबीयत,जीआरपी ने सवाईमाधोपुर के अस्पताल में कराया था भर्ती,रजास्थान पत्रिका ने निभाया सामाजिक सरोकार

By: suresh bharti

Updated: 07 May 2021, 12:50 AM IST

ajmer अजमेर. आखिर राजस्थान पत्रिका के सामाजिक सरोकार ने एक युवक की पहचान करा दी। अन्यथा केरल निवासी इस युवक को कई दिक्कतें होती। जो ट्रेन से अजमेर आते समय बीमार हो गया था। अर्नाकु लम एक्सप्रेस ट्रेन से 4 मई को केरल से अजमेर आ रहे युवक को अचेतावस्था में जीआरपी ने सवाईमाधोपुर अस्पताल में भर्ती करवाया था।

युवक का वीडियो वायरल होने पर उसकी पहचान की गई। पत्रिका ने भी युवक के दोस्त सिद्दीकी से बात कर संपर्क साधा और उसके बारे में जानकारी जुटाई। हालांकि युवक को होश आ गया है। शुक्रवार को वह ट्रेन से अजमेर पहुंचेगा।

सफर में ही बिगड़ गई थी हालत

सवाईमाधोपुर जीआरपी ने दो दिन पहले मुजाहिर हुसैन (22) पुत्र मुख्तयार हुसैन निवासी मंगलापाड़ी, कुंबला केरला को सवाईमाधोपुर अस्पताल में भर्ती कराया था। वह अर्नाकूलम एक्सप्रेस ट्रेन से केरल से अजमेर आ रहा था। रास्ते में उल्टी होने पर उसने दवा खाई। जिसके बाद से वह अचेत हो गया। अन्य यात्रियों की सूचना पर सवाईमाधोपुर स्टेशन पर जीआरपी ने उसे उतार कर जिला अस्पताल में भर्ती कराया। युवक को होश आने पर उसने परिजनों व रिश्तेदारों के नाम बताए। जीआरपी थानाधिकारी लादूराम ने बताया कि केरल में उसकी मां रहती है। उसके पिता नहीं हैं। दूर होने के कारण मां नहीं आ सकती।

अजमेर में काम करता है युवक

वहीं युवक का रिश्तेदार सिद्दीकी दरगाह बाजार अजमेर का है। पत्रिका ने सिद्दीकी से बात की तो मुजाहिर का दरगाह बाजार में चिश्तिया हेल्थ केयर क्लिनिक पर काम करना पता चला। वह शिरीन मंजिल गेस्ट हाउस में रहता है। जबकि सिद्दीकी गेस्ट हाउस संचालक है।

उधर, सवाईमाधोपुर जीआरपी द्वारा ट्रेन से युवक का सामान अजमेर भेजे जाने पर स्थानीय जीआरपी ने सिद्दीकी को बुलाकर सामान सुपुर्द कर दिया। युवक की हालत ठीक बताई जा रही है। जीआरपी का कहना है कि परिजन के नहीं आने पर उसे शुक्रवार को दयोदय ट्रेन में बैठाकर अजमेर रवाना किया जाएगा।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned