रामदेवरा का मेला : भादो माह शुरू होते ही शुरू हुआ पैदल जातरुओं का रेला

रामदेवरा का मेला : भादो माह शुरू होते ही शुरू हुआ पैदल जातरुओं का रेला

Preeti Bhatt | Publish: Aug, 16 2019 01:02:40 PM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

-रामदेवरा का प्रसिद्ध मेला भादो महीने में 18 अगस्त से शुरू होगा

- सैकड़ों जातरू समूह में हुए रवाना

रामदेवरा का प्रसिद्ध मेला( Ramdevra fair )भादो महीने में 18 अगस्त से शुरू होगा ।

पीसांगन. उपखंड क्षेत्र में भादो माह शुरू होने के साथ ही रामदेवरा जाने वाले पैदल जातरुओं की रेलमपेल शुरू हो गई ।शुक्रवार सुबह अलग-अलग समूह में जातरु (jatru)बाबा के जयकारे लगाते हुए ढोल ढमाकों के साथ नाचते -गाते हुए पैदल रामदेवरा के लिए रवाना हुए।रामदेवरा का प्रसिद्ध मेला (Ramdevra fair )भादो महीने में 18 अगस्त से शुरू होगा (will begin on August 18)।
गणपति disk सेंटर(Ganpati disk center)से लगातार पांचवीं बार हरी प्रजापत, राजेश प्रजापत के नेतृत्व में रवाना हुए जत्थे को पूर्व उपसरपंच लालचंद प्रजापत ने रवानगी दी। इसी प्रकार सेठन दरवाजा से लगातार आठवीं बार राधेश्याम कुमावत के नेतृत्व में पैदल यात्रियों का जत्था (group)रवाना हुआ।
सभी यात्रियों का जत्था डी जे साउंड(Dj sound) पर झूमते गाते व बाबा के जयकारें लगाते हुए खाकी महाराज के स्थान पर पहुंचे। जहां पर जातरुओं ने खाकीजी महाराज के धोक देकर रामदेवरा रूणीचा धाम (Ramdevra Runicha Dham)के लिए रवाना हुए। पैदल यात्रियों का जत्था एक सप्ताह के अंतराल के बाद में रुणिजा में बाबा के दरबार में पहुंचेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned