scriptवीडियो : पुष्कर में डेजर्ट सफारी से पहले पढ़ें यह खबर, कहीं आपके साथ न हो जाए धोखा! | Video: Read this news before desert safari in Pushkar | Patrika News

वीडियो : पुष्कर में डेजर्ट सफारी से पहले पढ़ें यह खबर, कहीं आपके साथ न हो जाए धोखा!

locationअजमेरPublished: Dec 29, 2021 03:23:13 pm

पुष्कर में डेजर्ट सफारी के नाम पर पर्यटकों के साथ क्या हो रहा। यह खबर पढ़कर आप भी सावधान हो जाएं ताकि आपके साथ ऐसा नहीं हो। वीडियो में सुने मंगलवार को भी महाराष्ट्र से आई एक महिला पर्यटक की पूरी व्यथा।

वीडियो : पुष्कर में डेजर्ट सफारी से पहले पढ़ें यह खबर, कहीं आपके साथ न हो जाए धोखा!

वीडियो : पुष्कर में डेजर्ट सफारी से पहले पढ़ें यह खबर, कहीं आपके साथ न हो जाए धोखा!

पुष्कर. पुष्कर में डेजर्ट सफारी के नाम पर पर्यटकों के साथ लूट का गौरखधंधा जोर पकडऩे लगा है। खास बात है कि पर्यटक के विरोध किए जाने पर मारपीट व परेशान किया जाता है। मंगलवार को भी महाराष्ट्र से आई महिला पर्यटक और उसके परिवार के साथ रेतीले धोरों की सैर करवाने का झंासा देकर ठगी का मामला सामने आया। महिला पर्यटक की ओर से विरोध जाहिर किए जाने पर उसके साथ अभद्रता की। मदद की गुहार लगाए जाने के काफी देर बाद पुलिस आई लेकिन तब तक पीडि़ता दु:खी मन से लौट गई। उसने ऑनलाइन शिकायत की बात कही है।
महिला पर्यटक महाराष्ट्र अहमदनगर निवासी आसमा का आरोप है कि वह मंगलवार शाम परिजन के साथ पुष्कर घूमने आई। यहां पर गुरूद्वारा के पीछे जीप सफारी कराने वाले ने उनसे गुलाब के बगीचे दिखाने, करण-अर्जुन नामक फिल्म की शूटिंग का किला समेत 12 जगह दिखाने व 40 किलोमीटर जीप की सफारी करवाने का वादा करके 2800 रुपए प्रतिव्यक्ति वसूल किए।
उसने आरोप लगाया कि गुलाब के फूलों के बाग दूर से दिखा तथा होटल के दरवाजे के बाहर खड़ा करके बताया कि यहां पर करण-अर्जुन फिल्म की शूटिंग हुई है। उसने विरोध किया तो उन्हें धोरों में उतार दिया। आसमा जैसे-तैसे वापस लौटी तो उसके साथ गाली गलौज व अभद्रता की।
पीडि़ता ने पुलिस अधिकारियों को फोन कर मदद मांगी लेकिन पुलिस भी अपने चीर-परिचित अंदाज में पहुंची। तब तक पीडि़त परिजन पीड़ा लेकर लौट चुकी थी।


कमीशन के बदले झांसेबाजी

पुष्कर के धोरो में मशहूर गुलाब के खेत, करण अर्जुन फिल्म की शूटिंग का किला दिखाने का वादा करके अजमेर से टैक्सी चालक कमीशन कमाने की चाह में पर्यटकों को पुष्कर में सीधे केमल व जीप सफारी करवाने वालों के हवाले कर देते हैं। अनजान पर्यटक से प्रति व्यक्ति दो से ढाई हजार रुपए वसूल धोरों की सैर करवाकर लौटा दिया जाता है।
पहले भी पर्यटक हुआ शिकार

इससे पूर्व भी महाराष्ट्र का पर्यटक लपका गिरोह का शिकार हो चुका है। उसके साथ भी डेजर्ट सफारी के नाम पर अभद्र व्यवहार और मारपीट की गई थी। तब पीडि़त ने दूसरे दिन पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की थी। ताकि पर्यटकों के साथ हो रही लूटपाट को रोकी जा सके।
इनका कहना है

सूचना मिलने पर मौके पर गया था लेकिन वहां पर शिकायत देने वाला कोई नहीं मिला।

देवकरण, सहायक उपनिरीक्षक पुलिस।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x86n5wq
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो