scriptVideo: Read this news before desert safari in Pushkar | वीडियो : पुष्कर में डेजर्ट सफारी से पहले पढ़ें यह खबर, कहीं आपके साथ न हो जाए धोखा! | Patrika News

वीडियो : पुष्कर में डेजर्ट सफारी से पहले पढ़ें यह खबर, कहीं आपके साथ न हो जाए धोखा!

पुष्कर में डेजर्ट सफारी के नाम पर पर्यटकों के साथ क्या हो रहा। यह खबर पढ़कर आप भी सावधान हो जाएं ताकि आपके साथ ऐसा नहीं हो। वीडियो में सुने मंगलवार को भी महाराष्ट्र से आई एक महिला पर्यटक की पूरी व्यथा।

अजमेर

Published: December 29, 2021 03:23:13 pm

पुष्कर. पुष्कर में डेजर्ट सफारी के नाम पर पर्यटकों के साथ लूट का गौरखधंधा जोर पकडऩे लगा है। खास बात है कि पर्यटक के विरोध किए जाने पर मारपीट व परेशान किया जाता है। मंगलवार को भी महाराष्ट्र से आई महिला पर्यटक और उसके परिवार के साथ रेतीले धोरों की सैर करवाने का झंासा देकर ठगी का मामला सामने आया। महिला पर्यटक की ओर से विरोध जाहिर किए जाने पर उसके साथ अभद्रता की। मदद की गुहार लगाए जाने के काफी देर बाद पुलिस आई लेकिन तब तक पीडि़ता दु:खी मन से लौट गई। उसने ऑनलाइन शिकायत की बात कही है।
वीडियो : पुष्कर में डेजर्ट सफारी से पहले पढ़ें यह खबर, कहीं आपके साथ न हो जाए धोखा!
वीडियो : पुष्कर में डेजर्ट सफारी से पहले पढ़ें यह खबर, कहीं आपके साथ न हो जाए धोखा!
महिला पर्यटक महाराष्ट्र अहमदनगर निवासी आसमा का आरोप है कि वह मंगलवार शाम परिजन के साथ पुष्कर घूमने आई। यहां पर गुरूद्वारा के पीछे जीप सफारी कराने वाले ने उनसे गुलाब के बगीचे दिखाने, करण-अर्जुन नामक फिल्म की शूटिंग का किला समेत 12 जगह दिखाने व 40 किलोमीटर जीप की सफारी करवाने का वादा करके 2800 रुपए प्रतिव्यक्ति वसूल किए।
उसने आरोप लगाया कि गुलाब के फूलों के बाग दूर से दिखा तथा होटल के दरवाजे के बाहर खड़ा करके बताया कि यहां पर करण-अर्जुन फिल्म की शूटिंग हुई है। उसने विरोध किया तो उन्हें धोरों में उतार दिया। आसमा जैसे-तैसे वापस लौटी तो उसके साथ गाली गलौज व अभद्रता की।
पीडि़ता ने पुलिस अधिकारियों को फोन कर मदद मांगी लेकिन पुलिस भी अपने चीर-परिचित अंदाज में पहुंची। तब तक पीडि़त परिजन पीड़ा लेकर लौट चुकी थी।


कमीशन के बदले झांसेबाजी

पुष्कर के धोरो में मशहूर गुलाब के खेत, करण अर्जुन फिल्म की शूटिंग का किला दिखाने का वादा करके अजमेर से टैक्सी चालक कमीशन कमाने की चाह में पर्यटकों को पुष्कर में सीधे केमल व जीप सफारी करवाने वालों के हवाले कर देते हैं। अनजान पर्यटक से प्रति व्यक्ति दो से ढाई हजार रुपए वसूल धोरों की सैर करवाकर लौटा दिया जाता है।
पहले भी पर्यटक हुआ शिकार

इससे पूर्व भी महाराष्ट्र का पर्यटक लपका गिरोह का शिकार हो चुका है। उसके साथ भी डेजर्ट सफारी के नाम पर अभद्र व्यवहार और मारपीट की गई थी। तब पीडि़त ने दूसरे दिन पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की थी। ताकि पर्यटकों के साथ हो रही लूटपाट को रोकी जा सके।
इनका कहना है

सूचना मिलने पर मौके पर गया था लेकिन वहां पर शिकायत देने वाला कोई नहीं मिला।

देवकरण, सहायक उपनिरीक्षक पुलिस।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, आज शाम 5 बजे होगी सुनवाईMaharashtra Political Crisis: 30 जून को फ्लोर टेस्ट के लिए मुंबई वापस पहुंचेगा शिंदे गुट, आज किए कामाख्या देवी के दर्शनMumbai News Live Updates: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, आज ही होगी सुनवाईनवीन जिंदल को भी कन्हैया लाल की तरह जान से मारने की मिली धमकी, दिल्ली पुलिस से की शिकायतउदयपुर हत्याकांड को लेकर बोले मुख्यमंत्री: कहा- 'हर पहलू को ध्यान में रखकर होगी जांच, कहीं कोई अंतरराष्ट्रीय लिंक तो नहीं'Udaipur Murder Case: राजस्थान में एक माह तक धारा 144, पूरे उदयपुर में कर्फ्यू, जानिए अब तक की 10 बड़ी बातेंMohammed Zubair’s arrest: 'पत्रकारों को अभिव्यक्ति के लिए जेल भेजना गलत', ज़ुबैर की गिरफ्तारी पर बोले UN के प्रवक्ता1 जुलाई से बैन: अमूल, मदर डेयरी को नहीं मिली राहत, आपके घर से भी गायब होंगे ये समान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.