scriptरेरा में पंजीयन के बाद भी विजयाराजे योजना से ‘विकासÓ नदारद | Vikas' absent from Vijayaraje scheme even after registering in RERA | Patrika News

रेरा में पंजीयन के बाद भी विजयाराजे योजना से ‘विकासÓ नदारद

locationअजमेरPublished: Nov 06, 2020 09:36:58 pm

Submitted by:

bhupendra singh

विजयाराजे सिंधिया नगर का हालसड़क,बिजली, पानी सीवर लाइन की व्यवस्था अब तक नहीं
पाकों के नाम पर सिर्फ बाउंड्रीवाल

jcb

jcb

अजमेर. अजमेर विकास प्राधिकरण ada आवासीय योजनाएं तो लांच करता है लेकिन इनका ‘विकासÓ करना भूल जाता है। वर्ष 2007 में लांच हुई पृथ्वीराज नगरpr nagar योजना, 2012 में लांच हुई डीडी पुरम योजना तथा पंचीशील ई-ब्लॉक इसके उदाहरण है। वर्षो बाद भी इन योजनाओं में न तो बिजली पहुंची है और न पानी। सड़क और सीवर लाइन तो दूर की बात है। वहीं प्राधिकरण की पहली रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डवलपमेंट एक्ट (रेरा) egistering in RERA में पंजीकृत विजयाराजे सिंधिया नगर Vijayaraje scheme योजना भी ‘विकासÓ से अछूती है। अक्टूबर 2017 में विजयाराजे योजना का रेरा में पंजीयन के बाद प्राधिकरण को इस योजना को समबद्ध व चरणबद्ध विकास करना था लेकिन लांचिग के तीन साल बाद भी योजनाओं में न तो बिजली पहुंची है और न पानी,सड़क,सीवर लाइन भी अब तक नहीं डाली गई। पार्क के नाम पर चारदीवारियां खड़ी कर दी गई है। इनमें कंटीले बबूल उगे हुए है।
फैक्ट फाइल
विजयाराजे सिंधिया नगर योजना की लांचिग वर्ष 2017 में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पटेल मैदान में मुख्यमंत्री ने की थी। ततकालीन एडीए अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा ने इस योजना के लिए प्रयास किए थे। विजयाराजे योजना में 45 वर्ग मीटर के 163 भूखंड,72 वर्ग मीटर के 34 भूखंड ,90 वर्गमीटर के 21 भूखंड ,112 वर्ग मीटर के 122,175 वर्ग मीटर के 87 भूखंड, 252 वर्ग मीटर के 7 भूखंड, 420 वर्ग मीटर के 6 भूखंड तथा 540 वर्ग मीटर के 6 भूखंड हैं। योजना में 536 आवासीय प्लॉट तथा 137 व्यावसायिक भूखंड हैं। योजना के 446 आवासीय भूखंडों के लिए 3899 दावेदार थे।
इन योजनाओ के रेरा में पंजीयन की तैयारी
प्राधिकरण जल्द ही अपनी फूस की कोठी आवासीय योजना, माकड़वाली में प्रोफेशनल इंस्टीट्यूट योजना, दौराई वेयर हाउस गोदाम योजना, दौराई वाणिज्य योजना, गनाहेड़ा टूरिस्ट फैसिलिटी होटल योजना, घूघरा कॉमर्शियल (हेलीपैड के पास) योजना को रेरा में रजिस्ट्रेशन की तैयार कर रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो