scriptग्रामीणों ने गहरा किया तालाब | Villagers deepen the pond | Patrika News

ग्रामीणों ने गहरा किया तालाब

locationअजमेरPublished: May 31, 2022 01:55:59 am

Submitted by:

CP

करीब 400 महिला-पुरुषों ने की श्रवण के तालाब में खुदाई, अमृतम् जलम् अभियान, पत्रिका के प्रयासों को सराहा

ग्रामीणों ने गहरा किया तालाब

ग्रामीणों ने गहरा किया तालाब

अजमेर. हाथों मे गेंती-फावड़े और सिर पर तगारी रख कर ग्रामीणों का कारवां तालाब की ओर बढ़ता चला गया। महिला-पुरुष और युवा-बुजुर्ग सभी श्रमदान के लिए लालायित नजर आए। फिर क्या था. . कोई गेंती से तो कोई फावड़े से तालाब में मिट्टी की खुदाई में जुट गया। पसीने से सराबोर चेहरों और तरबतर शरीर के बावजूद श्रमदान का जुनून देखते ही बन रहा था।
जुनून के साथ श्रमदानमौका था ‘राजस्थान पत्रिका’ के ‘अमृतम् जलम्’ अभियान का। अजमेर के निकट कायड़ गांव स्थित श्रवण का तालाब में सोमवार सुबह जोश और जुनून से श्रमदान किया गया। कार्यक्रम में करीब 400 से अधिक ग्रामीण पुरुष-महिलाओं ने तालाब की खुदाई की। तालाब ने निकाली गई मिट्टी को सड़क की पाल पर डाला गया। सिर पर तगारियां रख महिलाएं मनोयोग से काम में जुटी रहीं। इस दौरान समाज सेवी सौराज गुर्जर, उपसरपंच शाहबुद्दीन, वार्ड पंच मनव्वर, नौसर देवी सहित अन्य ग्रामीणों ने भी श्रमदान किया।
सामाजिक सरोकार में ‘पत्रिका’ अग्रणी

‘पत्रिका’ के साथ मिलकर हमेशा सामाजिक सरोकार में भागीदारी कर रहे हैं ग्रामीण। ‘पत्रिका’ सामाजिक सरोकार के क्षेत्र में सबसे आगे हैं। तालाब खुदाई के प्रति ग्रामीणों में भी जागरुकता आई है। बारिश में तालाब में पानी का भराव होने से मवेशियों के साथ ग्रामीणों को भी लाभ मिलेगा। राजस्थान पत्रिका’ के ‘अमृतम् जलम्’ अभियान का। अजमेर के निकट कायड़ गांव स्थित श्रवण का तालाब में सोमवार सुबह जोश और जुनून से श्रमदान किया गया। कार्यक्रम में करीब 400 से अधिक ग्रामीण पुरुष-महिलाओं ने तालाब की खुदाई की। श्रमदान का जुनून देखते ही बन रहा था
रुकमा देवी गुर्जर (कायड़)

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8b88e9
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो