पानी नहीं आने पर अवैध कनेक्शन के लिए खोदने लगा सडक़

घूघरा में नल कनेक्शन के लिए सडक़ खुदवाते ग्रामीण की खिलाफत

ग्रामीणों के सामूहिक विरोध के विरोध पर रोका काम

By: himanshu dhawal

Published: 10 May 2020, 05:18 PM IST

अजमेर. निकटवर्ती ग्राम घूघरा में जलापूर्ति की मुख्य पाइप लाइन में अवैध कनेक्शनों के चलते इन्दिरा कॉलोनी के मकानों तक पानी नहीं पहुंचने से क्षेत्रवासियों को परेशानी हो रही है। घरों में पानी नहीं आने से आक्रोशित कुछ स्थानीय लोगों के सडक़ खोदकर अवैध कनेक्शन करने की सूचना मिलते ही ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। ग्रामीणों के विरोध करने पर सडक़ की खुदाई रोकने के बाद मामला शांत हुआ। उल्लेखनीय है कि गत दिनों राजस्थान पत्रिका में घूघरा की कई कॉलोनियों में पानी नही पहुंचने का समाचार प्रकाशित कर मुद्दा उठाया था। इसके बावजूद विभागीय स्तर पर कोई कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीणों में नाराजगी है।

65 से अधिक कनेक्शन काटे

उधर, जलदाय विभाग की ओर से पाइप लाइनों से अवैध कनेक्शनों को काटने का कार्य जारी है। इसके तहत माखूपुरा तिराहे से नाहरपुरा तक, मायापुर, तबीजी आदि से पिछले तीन दिनों में 65 से अधिक अवैध कनेक्शनों का काटा जा चुका है।

21 मार्च से अनुपस्थित एईएन निलम्बित
अजमेर. जल विभाग के 21 मार्च से अनुपस्थित चल रहे एईएन को शनिवार को निलम्बित कर मुख्यालय नागौर कर दिया गया। जलदाय विभाग के एसई सी. एल. जाटव ने बताया कि फिल्टर प्लांट पर तैनात एईएन विजेन्द्र मीणा बिना अनुमति के 21 मार्च से अनुपस्थित चल रहे थे। बिना अनुमति मुख्यालय से अनुपस्थित रहने पर एईएन मीणा को निलम्बित कर उनका मुख्यालय प्रोजेक्ट मैनेजमेंट सेल नागौर कर दिया गया है।

himanshu dhawal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned