scriptVisit: सीडीसी रावत और एनएसए चीफ डोभाल पहुंचे अजमेर | Visit:CDC Rawat and NSA chief visit Ajmer | Patrika News

Visit: सीडीसी रावत और एनएसए चीफ डोभाल पहुंचे अजमेर

locationअजमेरPublished: Apr 10, 2021 08:26:26 am

Submitted by:

raktim tiwari

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और राष्ट्रीय सलाहकार अजीत डोभाल सेना के हैलीकॉप्टर में राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल पहुंचे। यहां दोनों का छात्रों से रूबरू होने का कार्यक्रम है।

rawat and doval visit

rawat and doval visit

अजमेर.

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल शनिवार को अजमेर पहुंचे। वे राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके अलावा दोनों ब्यावर भी जाएंगे। इसके चलते सेना मुख्यालय की टीम ने स्कूल और ब्यावर में मोर्चा संभाल लिया है।
चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और राष्ट्रीय सलाहकार अजीत डोभाल सेना के हैलीकॉप्टर में राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल पहुंचे। यहां दोनों का छात्रों से रूबरू होने का कार्यक्रम है। सेना मुख्यालय की टीम पहुंच गई है। स्कूल में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। जनरल रावत और डोभाल ब्यावर भी जाएंगे। स्कूल को कोई भी अधिकृत कार्यक्रम जारी करने अथवा मीडिया को अनुमति नहीं देने को कहा गया है। जिला प्रशासन को दोनों के दौरे को लेकर कोई अधिकृत सूचना नहीं मिली है।
ब्रिटिशकालीन है स्कूल
अजमेर ब्रिटिशकाल में प्रमुख शैक्षिक केंद्र रहा है। तत्कालीन ब्रिटिश सरकार ने यहां किंग जॉर्ज रॉयल इंडियन मिलिट्री स्कूल की स्थापना की थी। यहां कई छात्र अध्ययन कर सेना में कमीशन प्राप्त कर चुके हैं। खुद डोभाल भी राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल के छात्र रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो