scriptबाड़ी में सफल रहा स्वैच्छिक बंद, सुनसान दिखा शहर | Voluntary shutdown was successful in Bari, the city looked deserted | Patrika News

बाड़ी में सफल रहा स्वैच्छिक बंद, सुनसान दिखा शहर

locationअजमेरPublished: Jul 07, 2022 12:04:57 am

Submitted by:

Dilip

उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में रखा था बंद – प्रशासन की भी व्यवस्था रही चुस्त-दुरुस्त
उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में बाड़ी कस्बा भी बुधवार को पूरी तरह से बंद रहा। यह बंद विभिन्न संगठनों एवं व्यापारियों की ओर से स्वैच्छिक रूप से बुलाया गया था।

बाड़ी में सफल रहा स्वैच्छिक बंद, सुनसान दिखा शहर

बाड़ी में सफल रहा स्वैच्छिक बंद, सुनसान दिखा शहर

बाड़ी. उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में बाड़ी कस्बा भी बुधवार को पूरी तरह से बंद रहा। यह बंद विभिन्न संगठनों एवं व्यापारियों की ओर से स्वैच्छिक रूप से बुलाया गया था। इस दौरान प्रशासन व पुलिस अलर्ट दिखाई दिया। बंद के दौरान किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए पूरा प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा। हालांकि यह बंद पूरी तरह से बिना किसी अवरोध सफल रहा। बुधवार सुबह से ही व्यापारियों ने स्वेच्छा से संपूर्ण कस्बे के बंद को अपना समर्थन दिया। अपने-अपने प्रतिष्ठानों को पूरी तरह से दिनभर बंद रखा। सभी व्यापारियों ने हत्यारों को जल्द से जल्द फांसी की सजा देने की मांग की।
सब्जी, किराना सहित सभी व्यवसाय रहे स्वत: बंद
बंद के दौरान शहर के भारद्वाज मार्केट, अंबेडकर चौराहा, बसेड़ी रोड चौराहा, सीताराम बाजार, लोहार बाजार, किला गेट, महाराजा बाग चौराहा, घंटाघर, जयपुर रोड चौराहा, गुम्मट रोड सहित सभी व्यवसायियों ने प्रतिष्ठानों को स्वैच्छिक रूप से बंद रखकर अभियान को सफल बनाया। इस दौरान शहर के सभी धर्मों के लोगों ने आपसी सौहार्द स्थापित कर शांति बनाए रखी। वहीं थाना प्रभारी बृजेद्र सिंह के नेतृत्व में शहर के प्रमुख बाजारों एवं चौराहों पर पुलिस के जवान तैनात रहे।
फास्ट ट्रैक कोर्ट में चले मामला, आरोपियों को हो फांसी
बंद के दौरान सभी व्यापारियों ने एकत्रित होकर उदयपुर में हुई जघन्य हत्या का विरोध किया और गिरफ्तार दोनों ही आरोपियों का मामला जल्द से जल्द फास्ट ट्रैक कोर्ट में चला कर अपने अंजाम तक पहुंचाने की मांग की।
ना दें भडक़ाऊ भाषण, सांप्रदायिक सौहार्द आवश्यक
अग्रवाल सभा बाड़ी के अध्यक्ष मुन्नालाल मंगल एवं व्यापार मंडल के अध्यक्ष गोपाल दास गोयल ने शहर के अग्रवाल समाज सहित सभी वर्गों के व्यापारियों से आग्रह कर शांति बनाए रखने की अपील की। बंद के दौरान कई जगह आयोजित छोटी-छोटी बैठकों में सभी उपस्थित सदस्यों ने युवाओं एवं अन्य लोगों से आग्रह किया कि भडक़ाऊ भाषण और व्हाट्सएप सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर किसी भी प्रकार के संवेदनशील मैसेज फॉरवर्ड ना करें।
उपखंड अधिकारी को दिया ज्ञापन

बाड़ी प्रखंड में विश्व हिंदू परिषद के जिला मठ मंदिर प्रमुख अंजनी पाराशर के नेतृत्व में राज्यपाल के नाम उपखंड अधिकारी बाड़ी राधेश्याम मीणा को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें आरोपियों को जल्द ही फांसी की सजा सुनाई जाने की मांग की गई। पाराशर ने बताया कि बाड़ी में हिंदू और मुस्लिम समाज ने सामूहिक रूप से स्वैच्छिक बाजार बंद रखा है। इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के जिला सेवा प्रमुख सुरेश चंद गोयल, कार्यकारी अध्यक्ष महेश भटेले, समरसता प्रमुख कमल सिंह मीणा, बजरंग दल के मिलन केंद्र प्रमुख मनोज शर्मा, गोरक्षा प्रमुख मोनू तिवारी, हिंदू जागरण मंच अध्यक्ष अनिल गोयल, पशु पक्षी प्रेमी राम कुमार चौधरी, सामाजिक कार्यकर्ता शरद चौहान उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो