scriptआएगा तो मोदी ही …….देखें भागीरथ के साथ किसको कितने मिले वोट | vote cast of candidates in ajmer loksabha election | Patrika News

आएगा तो मोदी ही …….देखें भागीरथ के साथ किसको कितने मिले वोट

locationअजमेरPublished: May 23, 2019 04:02:36 pm

Submitted by:

Preeti

सिर्फ डेढ़ साल में अजमेर संसदीय क्षेत्र ने चुनाव के अलग-अलग रंग देख लिए। जहां पिछले साल जनवरी में हुए लोकसभा उप चुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी।

vote cast of candidates in ajmer loksabha election

आएगा तो मोदी ही …….देखें भागीरथ के साथ किसको कितने मिले वोट

अजमेर. सिर्फ डेढ़ साल में अजमेर संसदीय क्षेत्र ने चुनाव के अलग-अलग रंग देख लिए। जहां पिछले साल जनवरी में हुए लोकसभा उप चुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी। वहीं महज एक साल बाद भाजपा ने मुख्य चुनाव में जबरदस्त तरीके से वापसी करते हुए पासा पलट दिया। भाजपा के भागीरथ चौधरी ने 4 लाख 13 हजार ***** मतों से चुनाव जीता। उन्होंने एक तरह से सचिन तेंदुलकर जैसा रिकॉर्ड बना दिया है। जिस तरह क्रिकेट में तेंदुलकर के कई रिकॉर्ड अजेय हैं। उसी तरह चौधरी के रिकॉर्ड को कई साल तक नेता नहीं तोड़ पाएंंगे।
बनाया भागीरथ ने रिकॉर्ड
2014 में तत्कालीन जल संसाधन मंत्री प्रो. सांवरलाल जाट ने मौजूदा उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को 1 लाख 84 हजार वोट से हराया था। यह अजमेर संसदीय क्षेत्र की सबसे बड़ी हार थी। लेकिन इस बार भाजपा के भागीरथ चौधरी इस रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। उन्हें 8 लाख 35 हजार 695 से ज्यादा वोट मिले हैं। झुनझुनवाला को 3 लाख 17 हजार 676 वोट मिले हैं। इस लिहाज से चौधरी 4 लाख 13 हजार से ज्यादा वोट लिए हैं।

यूं मिले प्रत्याशी को वोट
भागीरथ चौधरी 8 लाख 35 हजार 695
रिजु झुनझुनवाला 3 लाख 17 हजार 676
दुर्गालाल 13428
विश्रामबाबू 12910
सोनिया रेगर 4781
मुकेश गैना 4614
प्रमोद कुमार 2744
नोटा 9484

कांग्रेस लगातार लुढक़ी..

जनवरी 2018 में अजमेर संसदीय क्षेत्र के लिए उप चुनाव हुए थे। कांग्रेस की तरफ से डॉ. रघु शर्मा और भाजपा से जाट के पुत्र रामस्वरूप लांबा ने चुनाव लड़ा। डॉ. शर्मा ने 80 हजार से ज्यादा मतों से लांबा को शिकस्त देकर कांग्रेस को विजयी बनाया। उस वक्त प्रदेश की तत्कालीन भाजपा सरकार के कामकाज को लेकर जनता में काफी नाराजगी रही थी। इसका कांग्रेस को फायदा मिला था। लेकिन विधानसभा चुनाव में कांग्रेस फायदा नहीं उठा सकी। जिले की मसूदा और केकड़ी सीट ही कांग्रेस जीत पाई थी। भाजपा ने छह विधानसभा क्षेत्र पर कब्जा जमाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो