23 मई को 89 टेबल पर होगी मतगणना

23 मई को 89 टेबल पर होगी मतगणना

bhupendra singh | Publish: May, 04 2019 09:30:38 PM (IST) | Updated: May, 04 2019 09:30:39 PM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग-अलग भवनों में होगी वोटों की गिनती
मतगणना अभिकर्ताओं की नियुक्ति के लिए आवेदन 19 मई तक

अजमेर. लोकसभा चुनाव 2019 के तहत अजमेर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के मतों की गणना विधानसभा क्षेत्रवार अलग-अलग प्राधिकृत सहायक रिटर्निंग ऑफिसरों द्वारा रिटर्निंग ऑफिसर की देखरेख में 23 मई को सुबह 8 बजे से राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज, माखूपुरा में निर्धारित मतगणना कक्ष में शुरू होगी। मतगणना अभिकर्ताओं के लिए आवेदन 19 मई तक भिजवाए जा सकेंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि अभ्यर्थियों की ओर से प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र की प्रत्येक टेबल पर मतगणना की देखरेख के लिए एक गणन अभिकर्ता नियुक्त किया जा सकेगा। डाक मतपत्रों की गणना की देखरेख के लिए भी टेबल पर एक-एक गणना अभिकर्ता नियुक्त किया जाएगा तथा एक-एक अभिकर्ता रिटर्निंग ऑफिसर/सहायक रिटर्निंग ऑफिसर की टेबल पर नियुक्त कर सकेंगे। इस बार मतगणना 89 टेबलों पर होगी। डाक मतपत्रों की गणना के लिए 8 टेबल राजकीय पॉलीटेक्निक महाविद्यालय के सिविल ब्लॉक सी-13 में निर्धारित की गई हैं।

दूदू विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 12 टेबलों पर सिविल ब्लॉक सी-14 में होगी।
किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 12 टेबलों पर सिविल ब्लॉक कमरा नम्बर सी 5 में होगी।

पुष्कर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 9 टेबलों पर मेन ब्लॉक कमरा नम्बर एम 32 (फस्र्ट फ्लोर) में होगी।
अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 9 टेबलों पर इलेक्ट्रॉनिक ब्लॉक कमरा नम्बर ईएल-7 ग्राउंड फ्लोर में होगी। अजमेर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 9 टेबलों पर इलेक्ट्रॉनिक ब्लॉक कमरा नम्बर आईई-17 प्रथम तल में होगी। नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 9 टेबलों पर इलेक्ट्रॉनिक ब्लॉक कमरा नम्बर ईएल-09 ग्राउंड फ्लोर में होगी। मसूदा विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 12 टेबलों पर मेन ब्लॉक कमरा नम्बर एम-37 प्रथम तल में होगी।

केकड़ी विधानसभा क्षेत्र की मतगणना 9 टेबलों पर मेन ब्लॉक कमरा नम्बर एम-21 ग्राउंड फ्लोर में होगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि अभिकर्ताओं की नियुक्ति के लिए प्रार्थना पत्र प्ररूप-18 दो प्रति में दो-दो पासपोर्ट साइज फोटो के साथ 19 मई को शाम 5 बजे तक प्रभारी अधिकारी, पास बेजेज प्रकोष्ठ, लोकसभा आम चुनाव 2019 अजमेर को प्रस्तुत कर प्रवेश पत्र प्राप्त किए जा सकेंगे। फोटोयुक्त प्रवेश पत्र के बिना मतगणना परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned