walking March: पहले बैलगाड़ी नहीं मिली, फिर बिदक गया बैल

कांग्रेस कमेटी के केसरगंज कार्यालय स बैलगाड़ी नहीं मिलने से जुलूस रवाना नहीं हो पाया। आखिर बगैर बैलगाड़ी के ही कांग्रेसी रवाना हुए।

By: raktim tiwari

Published: 21 Feb 2021, 08:38 AM IST

अजमेर.

केंद्र सरकार के तीन कृषि विधेयकों और आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में कांग्रेस ने शनिवार को पैदल मार्च निकाला। कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार को हठधर्मिता छोड़कर किसानों के हित में कानून वापस लेने की मांग की। इस दौरान बैलगाड़ी भी चलाई गई। लेकिन मदार के निकट बैल बिदक गया। इससे बैलगाड़ी को छोडऩा पड़ गया।

सिंघु बॉर्डर, शाहजहांपुर और अन्य स्थानों पर जारी किसान आंदोलन के समर्थन और कृषि विधेयकों के खिलाफ कांग्रेसियों ने पैदल मार्च निकाला। अजमेर शहर कांग्रेस कमेटी के केसरगंज कार्यालय स बैलगाड़ी नहीं मिलने से जुलूस रवाना नहीं हो पाया। आखिर बगैर बैलगाड़ी के ही कांग्रेसी रवाना हुए।
निवर्तमान शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने कहा कि मंडियों को खत्म करने और औद्योगिक घरानों के हित में केंद्र सरकार ने कृषि कानून लागू किए हैं। यह देश और किसानों के हित में नहीं है। पूर्व विधायक डॉ. श्रीगोपाल बाहेती ने कहा कि किसान कड़ाके की ठंड में अपने हक के लिए संघर्षरत हैं। लेकिन केंद्र सरकार हठधर्मिता से कानून वापस लेने के बजाय किसानों और उनके हक में आवाज उठाने वालों को कुचल रही है। पूर्व विधायक रामनारायण गुर्जर ने भी किसानों के समर्थन में कानून वापस लेने की मांग की।

बिदक गया बैल
कांग्रेसियों ने केसरगंज के निकट पैदल मार्च के साथ बैलगाड़ी भी चलाई। इस पर कई कांग्रेसी सवार हो गए। मदार गेट के निकट ढलान पर बैल बिदक गया। ऐसे में कांग्रेसियों को गांधी भवन पर बैलगाड़ी छोडऩी पड़ी। यहां से कांग्रेसी चूड़ी बाजार, नया बाजार होते हुए आगरा गेट पहुंचे। कांग्रेसियों ने आमजन, व्यापारियों को केंद्र के तीनों कृषि कानूनों के नुकसानों के बारे में बताया।

यह रहे मौजूद

पार्षद द्रोपदी कोली, रश्मि हिंगोरानी, श्याम प्रजापत, महिला कांग्रेस महासचिव सबा खान, अरुणा कच्छावा, रेखा पिंगोलिया, सोनल मौर्य, बिपिन बैसिल, अमोलक सिंह छाबड़ा, डॉ. सुनील लारा, अंकुर त्यागी, कुलदीप कपूर, अभिलाषा विश्नोई, रागिनी चतुर्वेदी, विजय नागौरा, दिनेश चौधरी, आरिफ हुसैन,

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned