बिना अनुमति बेच रहा था सरसों के बीज, डीलर को थमाया नोटिस

1.63 लाख रुपए के बीज बिक्री पर प्रतिबंध

किसानों को उ"ा गुणवत्ता के खाद-बीज उपलब्ध कराने की मंशा से कृषि विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है। लगातार तीसरे दिन कृषि उपनिदेशक विजय सिंह डागुर ने रविवार को बजरिया रोड स्थित विनायक ट्रेडर्स पर कार्रवाई करते हुए बिना अनुमति बेचे जा रहे सरसों के बीज बिक्री पर रोक लगा दी

By: Dilip

Published: 04 Oct 2021, 02:11 AM IST

धौलपुर. किसानों को उ"ा गुणवत्ता के खाद-बीज उपलब्ध कराने की मंशा से कृषि विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है। लगातार तीसरे दिन कृषि उपनिदेशक विजय सिंह डागुर ने रविवार को बजरिया रोड स्थित विनायक ट्रेडर्स पर कार्रवाई करते हुए बिना अनुमति बेचे जा रहे सरसों के बीज बिक्री पर रोक लगा दी। उपनिदेशक ने बताया कि निरीक्षण के दौरान फर्म पर सरसों के करीब 10-12 किस्म के बीजों का अवैध रूप से भण्डारण पाया गया। फर्म के पास बीजों को बेचने की अनुमति भी नहीं थी। इस पर 1 लाख 63 हजार रुपए के बीज बिक्री पर 15 दिन के लिए रोक लगा दी है। साथ ही शीघ्र ही लाइसेंस में बीजों को सम्मलित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा फर्म पर वैध लाइसेंस, बिल बुक, रेट लिस्ट आदि भी नहीं मिली।

कृषि उपनिदेशक विजय सिंह डागुर ने रविवार को बजरिया रोड स्थित विनायक ट्रेडर्स पर कार्रवाई करते हुए बिना अनुमति बेचे जा रहे सरसों के बीज बिक्री पर रोक लगा दी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned