scriptWater Problem- सड़क बनाने के दौरान तोड़ी पाइप लाइन, लोग हुए परेशान | Water Problem- Pipeline broken during road construction, people upset | Patrika News

Water Problem- सड़क बनाने के दौरान तोड़ी पाइप लाइन, लोग हुए परेशान

locationअजमेरPublished: Jun 05, 2023 03:47:39 pm

Submitted by:

Amit

-सावधानी से नहीं कर रहे स्मार्टसिटी प्रोजेक्ट के काम

Water Problem- सड़क बनाने के दौरान तोड़ी पाइप लाइन, लोग हुए परेशान

Water Problem- सड़क बनाने के दौरान तोड़ी पाइप लाइन, लोग हुए परेशान

अजमेर. स्मार्ट सिटी के कार्य के दौरान की जा रही लापरवाही का खामियाजा आमजन को भुगतना पड़ रहा है। सड़क बनाने के दौरान जगह-जगह पाइप लाइनें टूट रही हैं। लोगों को पानी जैसी मूलभूत सुविधा से वंचित होना पड़ रहा है। गंदा पानी पीने को मजबूर हैं।
सीसी सड़क बनाते तोड़ी लाइन
स्मार्ट सिटी की ओर से पुष्कर रोड पर सीसी सड़क बनाई जा रही है। इस दौरान जैन छात्रावास के बाहर पानी की लाइन टूट गई। लोगों की शिकायत पर बदलवाने का आश्वासन दिया। लेकिन करीब दो सप्ताह बाद भी हालात यथावत हैं। पाइप लाइन टूटने से पानी की आपूर्ति बाधित हो गई है। लोगों को सड़क पार करके पानी भरना पड़ रहा है।
क्षेत्रवासी राजू पंचोली ने बताया कि स्मार्ट सिटी के ठेकेदारों को बताने के बावजूद उन्होंने ध्यान नहीं दिया। पाइप लाइन टूटने से जलापूर्ति बाधित हो गई। स्मार्ट सिटी के अधिकारी जवाब नहीं देते।
शुभम पाराशर ने बताया कि इस बारे में कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों को बताए जाने पर नई लाइन बिछाने का भरोसा दिलाया गया। लेकिन कोई काम नहीं हुआ।
दरिया बन जाती है सड़क
जैसे ही पानी की आपूर्ति प्रारंभ होती है। टूटी पाइप लाइन से पानी बहने लगता है। पानी भी गंदा आ रहा है।
प्रेम चंद साहू, क्षेत्रवासी
लाइन शिफ्ट होने पर संबंधित एजेन्सी को राशि वहन करनी होती है। स्मार्ट सिटी को कहा है लाइन शिफ्ट होगी। प्रक्रिया जारी है। फिलहाल स्वीकृति नहीं मिली है।
संपतलाल जीनगर, अधिशासी अभियंता, नगर खण्ड द्वितीय
1 व 2 मई को भी टूटी थी लाइन
1 मई को फॉयसागर रोड पर गैस पाइप लाइन बिछाने के दौरान पानी की लाइन तोड़ दी गई। पुष्कर रोड पर 2 मई को भी महावीर कॉलोनी के सामने पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हुई थी। जिसे बाद में जलदाय विभाग की ओर से सुधारा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो