script‘सेवन वंडर्सÓ का रास्ता साफ, एडीए ने हटाया अतिक्रमण | Way clear for 'Seven Wonders', ADA removes encroachment | Patrika News

‘सेवन वंडर्सÓ का रास्ता साफ, एडीए ने हटाया अतिक्रमण

locationअजमेरPublished: Feb 09, 2021 10:24:09 pm

Submitted by:

bhupendra singh

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत होगा निर्माण

अजमेर. स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत आनासागर के किनारे बनाए जा रहे सेवन वंर्डस के निर्माण में बाधक बन रहे अतिक्रमणों को अजमेर विकास प्राधिकरण ने सोमवार को ध्वस्त कर दिया। एमपीएस स्कूल के सामने न्यू लेक फ्रंट प्रोजेक्ट के तहत स्मार्ट सिटी द्वारा सेवन वंडर्स का कार्य कराया जाना है। उसके खसरा नम्बर 288 में रविन्द्र गुर्जर द्वारा 11 साल पहले एडीए की भूमि में मकान बनाने के साथ ही अतिक्रमण कर लिया था। अतिक्रमण हटाने के लिए पूर्व में चेतावनी देने के बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाया गया। इसके बाद प्राधिकरण ने पुलिस जाब्ते के साथ अतिक्रमण ध्वस्त कर दिया। कार्रवाई एडीए तहसीलदार जगदीश प्रसाद सैन नेतृत्व में हुई। इस दौरान गिरदावर भानू प्रताप सिंह, पटवारी हर्ष वर्मा, यतीन्द्र वैष्णव आदि शामिल हुए।
माखूपुरा में तोड़ी तारबंदी

अजमेर विकास प्राधिकरण ने एक और कार्रवाई करते हुए माखूपुरा क्षेत्र से प्राधिकरण भूमि पर किए गए कब्जे को हटा दिया। माखूपुरा क्षेत्र में प्राधिकरण स्वामित्व के खसरा नम्बर 1090 में पड़ोसी खातेदार द्वारा नवम्बर माह में प्राधिकरण भूमि पर चारदीवारी कर कब्जा कर लिया गया था। प्राधिकरण ने जेसीबी के जरिए अतिक्रण को ध्वस्त कर दिया।
दुग्ध उत्पादकों को 22.81 करोड़ का भुगतान
अजमेर. अजमेर डेयरी संघ ने दुग्ध संघ से जुड़े सभी दुग्ध उत्पादकों को उनकी 22.81 करोड़ रुपए की बकाया राशि का भुगतान कर दिया है। डेयरी के अध्यक्ष रामचन्द्र चौधरी व प्रबन्ध संचालक उमेश चन्द्र व्यास ने बताया कि बकाया भुगतान के साथ ही मुख्यमंत्री सम्बल योजना के तहत जुलाी 2020 से बकाया 2 रूपए प्रति लीटर की अनुदान राशि के 1.09 करोड़ का भुगतान भी दुग्ध समितियों के खाते में जमा करवा दिया गया है। डेयरी अध्यक्ष ने बताया कि अजमेर डेयरी में 4 लाख लीटर प्रतिदिन दुग्ध संकलन से डेयरी के नए प्लांट में दुग्ध पाउडर, व्हाइट बटर, टेबल बटर, फ्लेवर्ड मिल्क, घी, दूध आदि के उत्पादन से बकाया राशि का भुगतान संभव हो सका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो