हमने होटल नहीं बेचा,नया नाम भी हटाया

समय सीमा समाप्त, एडीए आज कर सकता है सीज की कार्यवाई

लीज अवधि हो चुकी है समाप्त,1997 से बकाया चल रही है लीज राशि

जारी हो चुका है खाली करने का नोटिस, होटल मानसिंह का मामला

By: bhupendra singh

Published: 06 Jan 2021, 09:52 PM IST

अजमेर. पिछले 23 वर्षों से करोड़ों रुपए की लीज राशि जमा नहीं करवाने तथा बिना लीज अवधि विस्तार के ही संचालित होटल मानसिंह hotel man singh को खाली करने की अजमेर विकास प्राधिकरण ada के नोटिस की समय सीमा मंगलवार को पूरी हो गई। प्राधिकरण बुधवार को होटल को सीज कर सकता है। प्राधिकरण ने इस मामले में सख्त रुख अपनाते हुए होटल प्रबन्धन को होटल खाली करने के लिए पिछले सप्ताह नोटिस जारी कर 5 जनवरी तक होटल को खाली करने के निर्देश दिए हैं। प्राधिकरण की ओर से जारी किए गए नोटिस के अनुसार होटल की लीज अवधि समाप्त हो चुकी है। प्राधिकरण अथवा राज्य सरकार ने लीज अवधि में कोई बढोतरी नहीं की है। लीज अवधि नहीं बढऩे के बाद होटल अतिक्रमण की श्रेणी में है। होटल को आवंटित भूमि 4111.10 वर्गगज भूमि का कब्जा 5 जनवरी 2021 तक खाली कर प्राधिकरण को सुपुर्द किया जाए। कब्जा खाली नहीं करने पर प्राधिकरण होटल को सीज करने की कार्यवाही करेगा।

वहीं होटल प्रबन्धन ने प्राधिकरण को पत्र प्रस्तुत कर बताया कि होटल का बेचान किसी को नहीं किया गया है। नए नाम के होर्डिंग भी होटल की छत व मुख्यद्वार से हटा लिया गया है। होटल की ओर से कार्यवाही नहीं करने की मांग की गई है।

रिक्त भूमि की हुई माप,होगी नीलामी

होटल मानसिंह की चारदीवारी में ही आनासागर सर्कुलर रोड (गौरवपथ) से लगती प्राधिकरण की बेशकीमती भूमि की भी नीलामी की जाएगी। प्राधिकरण आयुक्त ने इसके लिए सम्बन्धित अधिकारियों को दिए है। यह भूमि करीब दो साल पूर्व प्राधिकरण ने अदालती आदेश के बाद हासिल की थी। प्राधिकरण जेएईएन ने भूमि की माप कर रिपोर्ट प्रस्तुत कर दी है।

read more:एसआई के अतिक्रमण पर गरजी एडीए की जेसीबी, चारदीवारी ध्वस्त

bhupendra singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned