scriptWeather: Bright sunshine in ajmer, Winds relief peoples | Weather: हवा चलने से थोड़ी राहत, धूप में रहा तीखापन | Patrika News

Weather: हवा चलने से थोड़ी राहत, धूप में रहा तीखापन

मुख्य सड़कों और रिहायशी इलाकों में लोग जरूरत होने पर ही बाहर नजर आए।

अजमेर

Published: May 04, 2022 06:14:50 pm

अजमेर. मई के शुरुआत से मौसम में बदलाव का दौर बना हुआ है। बुधवार सुबह भी हवा चलने से कुछ राहत मिली। हालांकि दिनभर धूप में तीखापन होने से गर्मी ने सताया। अधिकतम तापमान बढ़कर 39.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। मंगलवार के मुकाबले इसमें 0.7 डिग्री सेल्सियस की मामूली बढ़ोतरी हुई।
hot weather in ajmer
hot weather in ajmer
सुबह मंद-मंद हवा चलने से लोगों को सुकून मिला। लेकिन धूप निकलने के साथ ठंडक गायब हो गई। मुख्य सड़कों और रिहायशी इलाकों में लोग जरूरत होने पर ही बाहर नजर आए। मुंह और शरीर को कपड़े से ढांपने के बावजूद हवा की गर्माहट ने सताया। न्यूनतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ।
Read More: प्राध्यापक स्कूल शिक्षा भर्ती के ऑनलाइन आवेदन कल से
अजमेर. माध्यमिक शिक्षा विभाग में प्राध्यापक (स्कूल शिक्षा) के 6000 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 5 मई से भरने शुरू होंगे। राजस्थान लोक सेवा आयोग इसकी अधिसूचना जारी कर चुका है। ऑनलाइन आवेदन 4 जून तक भरे जा सकेंगे।
सचिव हरजीलाल अटल ने बताया कि सरकार ने माध्यमिक शिक्षा विभाग में प्राध्यापक (स्कूल शिक्षा) के तहत 6 हजार पदों की अभ्यर्थना भेजी है। इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है। अभ्यर्थियों को एसएसओ आईडी पर लॉगिन कर स्टेट रिक्रूटमेंट पोर्टल पर जाना होगा। यहां वन टाइम रजिस्ट्रेशन लिंक में जाकर नाम, जन्मतिथि, माता-पिता का नाम, जेंडर, मोबाइल नंबर अपलोड करने होंगे।
साथ ही सैकंडरी/समकक्ष परीक्षा का रोल नंबर, परीक्षा वर्ष और बोर्ड का सर्टिफिकेट, फोटो पहचान-पत्र (पेन, वोटर आईडी, आधार, ड्राइविंग लाइसेंस या अन्य) अपलोड करना होगा। फॉर्म में भरी गई सूचनाओं की पुष्टि मोबाइल पर आने वाले ओटीपी के माध्यम से होगा। सामान्य वर्ग के लिए 350, ओबीसी, एमबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए 250 तथा एससी-एसटी वर्ग के लिए 150 रुपए शुल्क होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

PM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंद्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तयसुकन्या समृद्धि योजना में सरकार ने किए बड़े बदलाव, जानें क्या है नए नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.