scriptWeather change: अजमेर में कहीं तेज फुहारें तो कहीं बूंदाबांदी का दौर | Weather change: Rain showers in ajmer, weather turns pleasent | Patrika News

Weather change: अजमेर में कहीं तेज फुहारें तो कहीं बूंदाबांदी का दौर

locationअजमेरPublished: May 30, 2020 04:11:14 pm

Submitted by:

raktim tiwari

बारिश होने और बादल छाने से लोगों को गर्मी ने कम सताया।

rain in ajmer

rain in ajmer

अजमेर. जाते मई में बरसात से मौसम में बदलाव हुआ है। शनिवार दोपहर तक धूप और गर्मी ने परेशान किया। करीब 3.15 बजे काली घटाओं ने राहत बरसाई। शहर के कई हिस्सों में मध्यम दर्जे की बरसात ने भिगोया। कहीं हल्की फुहारें गिरी। इससे लोगों को कुछ राहत मिली।
शुक्रवार देर रात हुई तेज हवा संग बारिश का शनिवार को कुछ असर दिखा। सुबह सूरज निकलने तक मौसम सामान्य रहा। धूप निकलने के बाद गर्माहट हो गई धूप और गर्मी ने लोगों के पसीने बहा दिए। दोपहर 2 बजे से आसमान को बादलों ने घेर लिया। करीब 3.15 बजे पंचशील, माकड़वाली रोड, वैशाली नगर, पुष्कर रोड, कोटड़ा सहित अन्य इलाकों में फुहारें गिरी। रोडवेज बस स्टैंड, जयपुर रोड कुछ इलाकों में बरसात ने भिगोया। सड़कों पर पानी बह गया। बारिश होने और बादल छाने से लोगों को गर्मी ने कम सताया।
यूं रहा मई में मौसम
मई के शुरुआत से मौसम में कई बदलाव हुए। 5 से 8 मई तक अंंधड़, बरसात ने भिगोया था। शहर में तीन दिन में करीब 8 से 9 मिलीमीटर बरसात हुई। इसके बाद रेतीले अंधड़ और टिड्डियों का हमला हुआ। 20 मई के बाद सूरज जबरदस्त तमतमाया। पारा 39 से बढ़कर 44 डिग्री तक पहुंच गया। अब जाते मई में बरसात हो रही है।
बदलाव होगा मौसम में
मौसम विभाग और पर्यावरण विशेषज्ञों की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव का दौर चलेगा। मानसून के केरल पहुंचने और आगे बढऩे तक गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। हालांकि इस दौरान कभी तेज अंधड़ तो कभी बौछारें पड़ेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो