Weather: दिखी बादलों की टुकडिय़ां, सर्दी ने छुड़ाई धूजणी

शीतलहर ने लोगों को धुजा दिया। वाहनों, पेड़-पौधों और जमीन पर ओस छाई रही।

raktim tiwari

Updated: 24 Jan 2020, 10:09:08 AM (IST)

Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

अजमेर.

जाते जनवरी में सर्दी (winter) की रंगत बनी हुई है। सुबह आसमान पर छिटपुट बादल मंडराए। सुर्ख धूप खिली पर शीतलहर (cold breeze) ने लोगों के हाड़ कंपकंपा दिए हैं। न्यूनतम तापमान 8 डिग्री पर पहुंच गया है।

Read More: पूर्व मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा- सरकार मंदिरों के काम नहीं रोके

शुक्रवार अलसुबह से बर्फीली ठंडक बनी हुई है। शीतलहर ने लोगों को धुजा दिया। वाहनों, पेड़-पौधों और जमीन पर ओस छाई रही। नलों में पानी भी बर्फीला (ice water) महसूस हुआ। बादलों की टुकडिय़ों के बीच धूप निकली। इसके बाद मौसम कुछ सामान्य हुआ है। लेकिन शीतलहर से सिहरन बनी हुई है। अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहा है।

Read More: Agriculture : प्रदेश की 38 कृषि मंडियां होंगी ऑनलाइन

हीटर और अलाव बने सहारा
कड़ाके की ठंड में हीटर (heater) और अलाव (fire wood) लोगों का सहारा बने हुए हैं। शहर में जयपुर रोड, वैशाली नगर स्टेशन रोड, बजरंगगढ़ चौराहा, कचहरीर रोड, मदार गेट और अन्य जगह लोग सूखी पत्तियों और लकडिय़ों से अलाव जलाकर सर्दी (cold ajmer) से राहत पाते दिख रहे हैं। घरों-दफ्तरों में हीटर जलते नजर आ रहे हैं। रात के तापमान में 6 से 7 डिग्री की गिरावट बनी हुई है।

Read More: Conference: जिससे मजबूत हो लोकतंत्र वही होती है पत्रकारिता

सर्दी-मावठ का मौसम
जनवरी के अंतिम सप्ताह और फरवरी में कड़ाके की ठंड (cold in ajmer) पड़ेगी। मौसम विभाग के अनुसार मावठ और होने के आसार भी हैं। घना कोहरा छाने अलावा कई इलाकों में तापमान में गिरावट भी हो सकती है। मैदानी और पहाड़ी इलाकों में ओलावृष्टि अके अलावा पाला पड़ सकता है।

Read More: ...और वह सरकारी नौकरी छोड़ बन गई भिनाय सरपंच

पत्थर फैंकने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के आसपास पत्थर फैंकने वाले व्यक्ति को दरगाह थाना पुलिस ने धर दबोचा। पुलिस उससे पूछताछ में जुटी है।

बीते साल दिसंबर में ख्वाजा साहब की दरगाह के निजाम गेट पर सिर पर पत्थर गिरने से एक जायरीन घायल हो गया था। इसके बाद लगातार दरगाह और आसपास के इलाके में पत्थर गिरने की घटनाएं हुई। इसके चलते दरगाह थाना पुलिस सतर्क हो गई। पुलिस ने संदिग्धों पर निगरानी के अलावा आसपास के इलाकों में पूछताछ की

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned