scriptweather: clouds scatter, Sunshine in ajmer | Weather: अजमेर में मुंह चिढ़ाते रहे बादल,मौसम में गर्माहट | Patrika News

Weather: अजमेर में मुंह चिढ़ाते रहे बादल,मौसम में गर्माहट

गर्मी और उमस ने लोगों को परेशान कर दिया। लोग छायादार स्थानों पर बैठे दिखे।

अजमेर

Published: June 21, 2022 05:13:28 pm

दो दिन झमाझम बरसने वाले बादल मंगलवार को आसमान में उमड़ती-घुमड़ती रहे। धूप और उमस ने लोगों के पसीने बहा दिए। अधिकतम तापमान 34.6 और न्यूनतम 20.0 डिग्री रहा।

रविवार और सोमवार को शहर पर जमकर भिगोने वाली घटाएं मंगलवार सुबह से मंडराती रही। बादलों के बीच सूरज तांक-झांक का दौर चला। दोपहर में गर्मी और उमस ने लोगों को परेशान कर दिया। लोग छायादार स्थानों पर बैठे दिखे। घटाओं की खामोशी शाम तक नहीं टूटी। अजमेर सहित जिले के अधिकांश हिस्से बरसात को तरसते रहे।

अजमेर में मुंह चिढ़ाते रहे बादल,मौसम में गर्माहट
अजमेर में मुंह चिढ़ाते रहे बादल,मौसम में गर्माहट

पढ़ें यह खबर भी : RPSC: सहायक आचार्य ईएएफएम प्रतियोगी परीक्षा का परिणाम जारी

आनासागर लबालब

आनासागर झील की क्षमता 13 फीट है। प्री.मानसून बरसात के चलते यह लबालब हो गया है। अब झमाझम बरसात हुई तो जिला प्रशासन और सिंचाई विभाग को इसके चैनल गेट खोलकर पानी की निकासी करनी जरूरी होगी। मालूम हो कि पिछले साल जून से सितंबर तक चार बार चैनल गेट खोलकर पानी की निकासी की गई थी।

पढ़ें यह खबर भी : ताबड़तोड़ बरसी घटाएं, सड़कों-गलियों में उफना पानी

अजमेर. आषाढ़ के बादल सोमवार सुबह ताबड़तोड़ बरसे थे। । तेज गर्जना के साथ झमाझम बरसात ने शहर को जमकर भिगोया। सड़कों-नालियों में पानी बह गया था।निचले इलाकों में कई घरों में पानी घुस गया था। इसके बाद दिनभर बादल रुक-रुक बरसते रहे थे। मौसम विभाग ने शाम 5.30 बजे तक 60 मिलीमीटर (सवा दो इंच) बरसात दर्ज की।

घनघोर बादलों ने सुबह 7 बजे खामोशी तोड़ी। वैशाली नगर, फॉयसागर रोड, कोटड़ा, शास्त्री नगर, पंचशील, कोटड़ा और आसपास के इलाकों में करीब पौन घंटे ताबड़तोड़ बरसात हुई थी। रामगंज, केसरगंज, अजय नगर और अन्य इलाकों में भी जमकर बारिश हुई। जिले के किशनगढ़, केकड़ी, सरवाड़, सराना, पीसांगन, सवंतपुरा, रूपाहेली और आसपास के इलाकों में जमकर बरसात हुई थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

मुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें ListVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकालाममता बनर्जी के ट्विटर प्रोफाइल में गायब जवाहर लाल नेहरू की तस्वीर, बरसी कांग्रेसMaharashtra: खाने को लेकर कैटरिंग मैनेजर पर भड़के शिवसेना MLA संतोष बांगर, कर्मचारी को जड़ दिए थप्पड़कश्मीरी पंडित की हत्या मामले में सामने आई मनोज सिन्हा, महबूबा मुफ्ती व उमर अब्दुल्ला की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहाराजस्थान के अलवर जिले में मॉब लिंचिंग, बेरहमी से पिटाई के बाद शख्स की मौत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.