scriptWeather: जमीन पर ओस की बूंदे, आसमान में धुंध | Weather: Coldness increase in janaury | Patrika News

Weather: जमीन पर ओस की बूंदे, आसमान में धुंध

locationअजमेरPublished: Jan 19, 2021 09:53:33 am

Submitted by:

raktim tiwari

जमीन पर ओस और पहाडिय़ों पर हल्की धुंध मंडराती दिखी। धूप खिलने के बाद मौसम सामान्य हो गया है।

cold weather in ajmer

cold weather in ajmer

अजमेर. जनवरी में कड़ाके की सर्दी कायम है। मंगलवार को मौसम सुबह से मौसम में ठंडक घुली हुई है। तीखी धूप के बावजूद गलन का असर महसूस हो रहा है। न्यूनतम तापमान 10.1 डिग्री दर्ज किया गया है। सोमवार के मुकाबले पारे में 1.5 डिग्री की कमी हो गई है।
सुबह से सूरज निकलने से पहले ठंडी हवा से मौसम सर्द रहा। जमीन पर ओस और पहाडिय़ों पर हल्की धुंध मंडराती दिखी। धूप खिलने के बाद मौसम सामान्य हो गया है। गलन ने चैन नहीं लेने दिया है। हवा में भी हल्की ठंडक बनी हुई है। फिलहाल रात के तापमान में 5 से 7 डिग्री की गिरावट बनी हुई है। अधिकतम तापमान 2.30 डिग्री रहा।
पिछले दिनों में तापमान
15-8.9
16-9.6
17-11.1
18 जनवरी-11.6
19 जनवरी-10.1

नहीं आए कांग्रेस प्रभारी, दबा ही रह गया नाराजगी का गुबार….

रक्तिम तिवारी/अजमेर. नामांकन से सिंबल बांटने और कई वार्ड खाली छोडऩे वाली कांग्रेस ने सोमवार को रस्मी औपचारिकता दिखाई। संभाग प्रभारी और प्रदेश उपाध्यक्ष हरिमोहन शर्मा का दौरा स्थगित होने से कांग्रेसी गुबार नहीं निकाल सके। पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रत्याशियों को चुनाव से जुड़ी आवश्यक जानकारियां दीं। इस दौरान पूर्व विधायक और अन्य कार्यकर्ता नदारद रहे।
नगर निगम के 80 वार्ड पर नामांकन हो चुके हैं। कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशियों के समक्ष कई वार्ड में बागियों ने बतैर निर्दलीय ताल ठोकी है। इमें अधिकांशत: वे कार्यकर्ता शामिल हैं, जिनके टिकट कटे हैं। सोमवार को पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों की लक्ष्मी नैन समारोह स्थल में बैठक रखी गई। इस दौरान पूर्व मेयर कमल बाकोलिया, वैभव जैन और अन्य मौजूद रहे।
अल्पसंख्यकों ने बनाई दूरी
कांग्रेस ने मुस्लिम बाहुल्य इलाकों वाले वार्ड 11, 12 और 13 में कोई प्रत्याशी नहीं उतारा। इसको लेकर अल्पसंख्यकों में जबरदस्त नाराजगी है। सोमवार को हुई प्रत्याशियों की बैठक में मुस्लिम बाहुल्य इलाके के कांग्रेस नेता-पदाधिकारी नदारद रहे। ऐसा पहली मर्तबा हुआ जबकि अल्पसंख्यक समुदाय गैर मौजूद रहा। पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष विजय जैन ने बैठक में यह कहा कि दरगाह इलाके में कई योग्य प्रत्याशी थे, लेकिन शीर्ष स्तर पर तीनों वार्ड क्यों खाली छोड़े गए..यह समझ नहीं आया। इस मामले में पर्यवेक्षकों ने किसकी राय से फैसला लिया, इसकी जानकारी नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो