scriptWEATHER: बरसात से मौसम खुशनुमा, मिली उमस और गर्मी से राहत | WEATHER: Cool weather in ajmer, temprature downs | Patrika News

WEATHER: बरसात से मौसम खुशनुमा, मिली उमस और गर्मी से राहत

locationअजमेरPublished: Jul 07, 2020 07:56:34 am

Submitted by:

raktim tiwari

सूरज निकला है लेकिन हमेशा की तरह धूप में तीखापन नहीं है।

mansoon update in rajasthan

mansoon update in rajasthan

अजमेर.

सावन के पहले दिन हुई झमाझम बरसात से लोगों कोउमस और गर्मी से राहत मिली है। मंगलवार सुबह से मौसम खुशनुमा बना हुआ है। हल्की ठंडक से तापमान भी सामान्य है।

सोमवार को करीब 2.30 बजे घटाएं जमकर बरसी थीं। करीब 1 घंटे तक तेज हवा संग वैशाली नगर, शास्त्री नगर, पंचशील, कोटड़ा, लोहागल, जयपुर रोड, फायसागर सहित आसपास के इलाकों में झमाझम बरसात हुई। शाम तक रुक-रुक कर टपका-टपकी का दौर चलता रहा।
मौसम पर दिखा असर
सोमवार को हुई बरसात का असर मंगलवार को दिख रहा है। सुबह से उमस और गर्मी कम है। लोगों को हल्का ठंडापन भी महसूस हो रहा है। सूरज निकला है लेकिन हमेशा की तरह धूप में तीखापन नहीं है। मानसून की सावन में एन्ट्री धांसू रही है। अब पूरे महीने बरसात होने के आसार हैं।
सड़कें बनीं तरणताल
गंज सर्किल, सावित्री चौराहा, राजकीय कन्या महाविद्यालय, जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज, जयपुर रोड, वैशाली नगर, माकड़वाली रोड और अन्य इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया था। मार्टिंडल ब्रिज की तीसरी भुजा के नीचे भी पानी भरा नजर आया। कचहरी रोड और स्टेशन रोड पर भी पानी का बहाव तेज रहा। सिविल लाइंस-पुलिस लाइंस इलाके में भी सड़कों पर पानी भर गया। नालियों में रेत-कचरा भरने से घरों और पहाड़ी इलाकों से बहता पानी सड़कों पर उफना। कई इलाकों में सड़कें पानी में डूबी दिखी थी।
तैयार रहें अभ्यर्थी, आरएएस मेंस रिजल्ट को मिली हरी झंडी

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग में आरएएस एवं अधीनस्थ सेवा भर्ती-2018 की मुख्य परीक्षा परिणाम को लेकर फुल कमीशन की बैठक हुई। इसमें वर्गवार कट ऑफ माक्र्स और अन्य पहलुओं पर चर्चा हुई। कमीशन ने सिद्धांतत: परिणाम को हरी झंडी दे दी। अब अंतिम तकनीकी जांच के बाद नतीजा जारी किया जाएगा।
दिसंबर 2018 में सुरज्ञान सिंह और अन्य ने प्रारंभिक परीक्षा की कट ऑफ को लेकर राजस्थान हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। इस दौरान आयोग ने हाईकोर्ट के आदेशानुसार पिछले साल 25 और 26 जून को आरएएस मुख्य परीक्षा कराई।

ट्रेंडिंग वीडियो