scriptWeather News: बरसात के बाद निकली धूप, धुजा रही बर्फीली हवाएं | Weather News: Bright sunshine after heavy rain in Ajmer | Patrika News

Weather News: बरसात के बाद निकली धूप, धुजा रही बर्फीली हवाएं

locationअजमेरPublished: Jan 22, 2022 10:49:10 am

Submitted by:

raktim tiwari

बादलों की टुकडिय़ों के बीच धूप निकली। ओस और गलन के साथ बर्फीली हवाओं लोगों को धुजाए रखा।

bright sunshine in ajmer

bright sunshine in ajmer

अजमेर. झमाझम बरसात (Heay rain) और ओलावृष्टि (hail storm) के बाद शनिवार को भी मौसम का मिजाज बिगड़ा रहा। बादलों की टुकडिय़ों के बीच धूप निकली। ओस और गलन के साथ बर्फीली हवाओं लोगों को धुजाए रखा। अधिकतम तापमान 21.5, न्यूनतम तापमान 10.1 डिग्री पर पहुंच गया।
शुक्रवार देर रात अजमेर मेें ओलों संग हुई मूसलाधार बरसात (heavy rain) का मौसम पर असर नजर आया। शनिवार अलसुबह से तीखी सर्दी बनी रही। बादलों के परत हटते ही सूरज दिखा। धूप निकलनेे के बावजूद बर्फीली तेज हवाओं ने लोगों को धुजा दिया।
Related story: खबर का असर : ठंड में राहत: महकमा ही पिलाएगा अब रात्रि गश्त में तैनात पुलिसकर्मियों को चाय

वाहनों, पेड़-पौधों और जमीन पर गहरी ओस छाई रही। नलों का पानी बर्फ जैसा हो गया। घर-आंगन में सीलन और गलन ने जमकर सताया। लोग सिर से पैर तक गर्म कपड़ों मे लिपटे रहे। तेज सर्दी से बचने के लिए सड़कों-दुकानों के बाहर लकड़ी-कागज-पेड़ों के पत्तों के अलाव जलते दिखे।
Related story: Weather news : अजमेर में देर रात तेज बारिश, दरगाह के बाहर यूं बहा पानी, देखें वीडियो

करीब 60 मिलीमीटर पर बरसात
साल 2022 की जनवरी में अब तक 60 मिलीमीटर बरसात हो चुकी है। पहले 5 से 7 जनवरी तक इंद्रदेव शहर पर खासे मेहरबान रहे। इसमें सर्वाधिक 36.4 मिलीमीटर बारिश 7 जनवरी को हुई। इसके बाद 21 जनवरी को 16.0 मिलीमीटर बरसात ने भिगोया।
Related story: ‘काले सोने के लिए खतरा है ज्यादा दिन कोहरा, गेहूं में होगा फायदा

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8795cs
Read more: शारीरिक दक्षता परीक्षा 25 को

अजमेर. उच्च न्यायालय में दायर याचिकाओं के आधार पर कांस्टेबल भर्ती-2019 के संशोधित लिखित परीक्षा परिणाम के आधार पर विभिन्न अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता और मापतौल परीक्षा 25 जनवरी को सुबह 6.30 बजे राजस्थान पुलिस एकेडमी स्टेडियम नेहरू नगर जयपुर में होगी।
heavy rain in ajmer
coldness in ajmer
bright sunshine in ajmer
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो