weather: सुबह टपका-टपकी, अब बादलों की उमड़-घुमड़

अब आसमान में बादलों की उमड़-घुमड़ चल रही है। सूरज भी झांकने की कोशिश में है।

By: raktim tiwari

Updated: 25 Aug 2020, 06:58 AM IST

अजमेर.

इंद्रदेव मंगलवार अलसुबह भी मेहरबान रहे। भादौ की काली घटाओं ने कभी तेज बौछारें तो कभी हल्की फुहारें छोड़ीं। अब आसमान में बादलों की उमड़-घुमड़ चल रही है। सूरज भी झांकने की कोशिश में है। शहर में अधिकतम तापमान 29 और न्यूनतम 24.0 डिग्री बना हुआ है।

अलसुबह 4 बजे से शहर में बरसात का दौर शुरू हुआ। शहर के वैशाली नगर, पंचशील, माकड़वाली रोड,आगरा गेट, जयपुर रोड, पुलिस लाइंस, आनासागर लिंक रोड, पुष्कर रोड और अन्य इलाकों में कभी तेज तो बरसात को कभी हल्की बौछारें पड़ीं। हरिभाऊ उपाध्याय नगर, कोटड़ा, आदर्श नगर, धौलाभाटा, मेयो लिंक रोड, गुलाबबाड़ी, मदार, महाराणा प्रताप नगर और आसपास के इलाकों में भी फुहारों ने भिगोया। गेगल, गगवाना, पुष्कर, चाचियावास, तबीजी और अन्य गांवों में टपका-टपकी हुई।

मानसून के दो महीने बीतने वाले हैं। लेकिन जिले में जमकर बारिश नहीं हुई है। मौसम विभाग ने 1 जून से अब तक 361.3 मिलीमीटर बरसात दर्ज की है।

खाली पड़े हैं जलाशय
जिले के अधिकांश जलाशय खाली पड़े हैं। राजियावास, मूंडोती, नाहर सागर पिपलाज,ताज सरोवर अरनिया, पारा प्रथम और द्वितीय, फूलसागर कायड़, बीर, बिसून्दनी, मदन सरोवर धानवा और अन्य


पुलिस को मिलेंगे 511 एसआई और प्लाटून कमांडर

अजमेर. राजस्थान लोक आयोग में उप निरीक्षक/प्लाटून कमाण्डर 2016 के साक्षात्कार अंतिम चरण में हैं। साक्षात्कार खत्म होने के बाद आयोग परिणाम जारी करेगा। इससे राजस्थान पुलिस को 511 उपनिरीक्षक और प्लाटून कमांडर मिल सकेंगे।
आयोग में बीती 8 जुलाई से उप निरीक्षक/प्लाटून कमांडर भर्ती-2016 के साक्षात्कार प्रारंभ हुए थे। पहली पारी में सुबह 9 और दूसरी पारी में दोपहर 2 बजे से साक्षात्कार कराए जा रहे हैं। साक्षात्कार 25 अगस्त तक कराए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के कारण आयोग पूरी सतर्कता बरत रहा है। अभ्यर्थियों को परिसर में प्रवेश करने पर फेस शील्ड देने के अलावा मुख्य द्वार और अन्य स्थानों पर सेनेटाइजर भी रखवाए गए हैं।

सिदर्द साबित हुई उपनिरीक्षक भर्ती
उपनिरीक्षक-प्लाटून कमांडर भर्ती-2016 सबसे बड़ा सिरदर्द साबित हुई है। आयोग ने वर्ष 2016 को पुलिस उप निरीक्षक/प्लाटून कमांडर भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे। इसमें उपनिरीक्षक (एपी) के 147, उपनिरीक्षक (आई.बी.) के 65 और प्लाटून कमांडर (आरएसी) के 114 और उप निरीक्षक एमबीसी के 4 पद (कुल 330) शामिल थे।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned