weather report: पारे में उतार-चढ़ाव, मौसम में बढ़ी ठंडक

इस बार नवंबर में ठंडक बढ़ी है। ऐसे में दिसम्बर और जनवरी में भी कड़ाके की ठंड पडऩे की उम्मीद है।

By: raktim tiwari

Published: 13 Nov 2020, 10:15 AM IST

अजमेर.

नवम्बर के पहले पखवाड़े में ठंडक बढ़ गई है। शुक्रवार को भी हवा में ठंडापन बना हुआ है। न्यूनतम तापमान लुढ़कर 14.0 डिग्री पर पहुंच गया है। पिछले चार दिन में पारे में 4 डिग्री की गिरावट बनी हुई है।

अलसुबह से आसमान में हल्की धुंध छाई रही। हवा में ठंडापन और नलों में पानी भी बर्फीला महसूस हुआ। वाहनों और पेड़-पौधों पर हल्की नमी भी दिखी। सूरज निकलने के बाद मौसम कुछ सामान्य हुआ है। हालांकि हल्की ठंडक कायम है। पिछले एक महीने से रात के तापमान में करीब तीन डिग्री की गिरावट होने से सर्दी महसूस होने लगी है। अधिकतम तापमान 30.0 डिग्री के आसपास बना हुआ है।

पिछले साल जैसे हाल
बीते साल नवम्बर में तापमान की स्थिति ठीक थी। 10 से 16 नवम्बर के दौरान न्यूनतम तापमान 14.5 से 16.8 डिग्री तक था। इस बार भी स्थिति बीते साल जैसी है। हालांकि पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के चलते इस बार नवंबर में ठंडक बढ़ी है। ऐसे में दिसम्बर और जनवरी में भी कड़ाके की ठंड पडऩे की उम्मीद है।

सर क्लास में नहीं हुई है सफाई...प्लीज भेजें कर्मचारी

रक्तिम तिवारी/अजमेर. सर क्लास में सफाई नहीं हुई है...प्लीज कर्मचारी भेजें....। हमें एक्सट्रा पढऩा है प्लीज टीचर को बोलें....। कुछ इस तरह के फीडबैक के लिए इंजीनियरिंग कॉलेज बड़ल्या में ग्रुप बनाया गया है। इसमें शैक्षिक विकास, शोध और नवाचार सुझाव-सुधार के लिए मैसेज दिए जा सकते हैं। सभी ब्रांच-विषयों के 54 विद्यार्थियों को जोड़ा गया है।

इंजीनियरिंग कॉलेज में इलेक्ट्रिॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन, कंप्यूटर इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक इंस्ट्रूमेंट्स एंड कंट्रोल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस एन्ड टेक्नोलॉजी, एप्लाइड साइंस एवं ह्मूमेनिटीज सहित एमसीए और एमबीए कोर्स संचालित हैं। इनमें 2 हजार से ज्यादा विद्यार्थी पढ़ते हैं। फिलहाल कोरोना संक्रमण के चलते ऑफलाइन कक्षाएं नहीं हो रही हैं। लेकिन कॉलेज ने एक नवाचार किया है।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned