scriptweather report: झुलसाती धूप और लू के थपेड़े, गर्मी से नहीं कोई राहत | Weather report: temprature increase in may, sun shines brightly | Patrika News

weather report: झुलसाती धूप और लू के थपेड़े, गर्मी से नहीं कोई राहत

locationअजमेरPublished: Apr 30, 2019 05:56:26 am

Submitted by:

raktim tiwari

रात का तापमान भी 26 से 28 डिग्री के बीच रहने से हवा में गर्माहट कायम है।

summer season

summer season

अजमेर. सूरज की तपन बुधवार को बनी रही। झुलसाती धूप और लू के थपेड़ों ने परेशान करने में जुटी है। इसका जनजीवन पर असर दिख रहा है। इन दिनों अधिकतम तापमान 42.5 से 43 डिग्री के बीच कायम है।
सुबह की ठंडक धूप निकलते ही नदारद हो गई। लोगों को सूरज की तेज गर्माहट ने सताना शुरू कर दिया है। कई लोग सिर पर कपड़ा बांधे देखे जा सकते हैं। अप्रेल की तरह मई के शुरुआत में धूप का कहर बढ़ेगा। पिछले दिनों से पूरे में मुख्य सडक़ों और रिहायशी इलाकों में कफ्र्यू जैसा माहौल बना हुआ है। लोग जरूरत होने पर ही बाहर निकल रहे हैं। न्यूनतम तापमान 27 से 29 डिग्री के बीच घूम रहा है।
पारा लगातार 40 डिग्री के ऊपर
अप्रेल के अंतिम दिनों में पारे का ग्राफ 40 डिग्री के ऊपर बना रहा। 15 से और 20 अप्रेल तक पारा 28.4 से 32.1 डिग्री तक था। इसके बाद सूरज लगातार आग उगलने में जुटा है। पारे का ग्राफ लगातार छह दिन से 40 से 42.5 डिग्री के बीच कायम है।
रात का तापमान भी 26 से 28 डिग्री के बीच रहने से हवा में गर्माहट कायम है। बाकी है जेठ और आषाढग़र्मी के तेवर वैशाख में ही जबरदस्त बने हुए हैं। इसको देखते हुए जेठ और आषाढ़ (मई-जून) में सूरज की तपन और बढ़ेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो