weather report: सिर्फ सुबह रहती है ठंडक, बाद में सिर्फ धूप और गर्माहट

weather report: सिर्फ सुबह रहती है ठंडक, बाद में सिर्फ धूप और गर्माहट

raktim tiwari | Publish: May, 18 2019 08:44:00 AM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

मई की शुरुआत से दोपहर होने से पहले तीखी धूप और गर्मी सता रही है।

अजमेर. मई में मौसम में बदलाव का दौर बना हुआ है। शनिवार सुबह मौसम में ठंडक रही। धूप निकलने के साथ गर्माहट महसूस हुई। अधिकतम तापमान इन दिनों उतार-चढ़ाव के दौर में है। यह 39 से 41 डिग्री के बीच घूम रहा है।

पिछले दो-तीन दिन से अंधड़ के चलते मौसम बदला-बदला सा है। शनिवार सुबह मौसम सुहाना रहा। शहर के वैशाली नगर, फायसागर रोड, जयपुर रोड, मदार, श्रीनगर रोड, नसीराबाद रोड, शास्त्री नगर, लोहागल और अन्य इलाकों में लोग टहलते नजर आए। लेकिन जैसे ही धूप निकली लोग घरों को लौटने शुरू हो गए। सूरज सुबह से ही गर्मी से तपाने लग गया है। मई की शुरुआत से दोपहर होने से पहले तीखी धूप और गर्मी सता रही है। इसका असर शाम तक भी देखा जा सकता है। इन दिनों न्यूनतम तापमान 28 डिग्री तक बना हुआ है।

दो-तीन से अंधड़

रेतीले तूफान से जिला भी प्रभावित हो रहा है। भिनाय, केकड़ी, अरांई, पुष्कर, बाघसुरी, पीसांगन गगवाना, घूघरा सहित अन्य इलाकों में पिछले दो-तीन से कभी तेज तो कभी हल्का अंधड़ आया है। हालांकि इस दौरान बरसात नहीं हुई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned