मौसम ने ली करवट,सर्द हवाओं से बढ़ी ठिठुरन

दिनभर छाए रहे बदरा, बढ़ी ठंडक, नहीं निकली धूप

सर्दी-गर्मी की आंख मिचौली के बाद मौसम ने को बुधवार को एक बार फिर से पलटा खाया। सुबह से छाए बादल दिन भर आसमां में बने रहे। वहीं शाम को चली सर्द हवाओं ने मौसम में ठंडक बढ़ा दी। ठंड के चलते शहर में जगह-जगह लोग अलाव तापते हुए नजर आए।

By: Dilip

Published: 06 Jan 2021, 11:21 PM IST

धौलपुर. सर्दी-गर्मी की आंख मिचौली के बाद मौसम ने को बुधवार को एक बार फिर से पलटा खाया। सुबह से छाए बादल दिन भर आसमां में बने रहे। वहीं शाम को चली सर्द हवाओं ने मौसम में ठंडक बढ़ा दी। ठंड के चलते शहर में जगह-जगह लोग अलाव तापते हुए नजर आए।

सुबह से आसमान पर छाए बादलों ने दिनभर मौसम में ठंडक बनी होने के संकेत दे दिए थे। मौसम में दिनभर बादल और घनघोर होते गए। दिन भर बादल छाए रहने सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए। दूसरी ओर सर्दी बढऩे से लोग या तो घरों में दुबके रहे या फिर गर्म लबादे पहन कर निकले। वहीं एकाएक बढ़ी सर्दी से स्कूली ब"ो भी परेशान दिखाई दिए। उल्लेखनीय है कि गत एक सप्ताह से मौसम में उतार-चढ़ाव चल रहा है।
किसान परेशान

मौसम की मार ग्रामीण क्षेत्र में भारी पड़ती नजर आ रही है। बारिश से फसलों के लिए भी नुकसान होने की संभावना बनी हुई है। बारिश के दौरान ओले पडऩे की संभावना ने किसानों के चेहरे पर चिंता की लीकर खींच दी है। इस प्रकार के मौसम से किसान परेशान हैं और बार-बार इस
स्थिति से निपटने के लिए विभिन्न प्रयास कर रहे हैं। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में इसी प्रकार का मौसम रहने की संभावना है।

जले अलाव, फिर निकले गर्म वस्त्र
सप्ताह भर से मौसम में आए बदलाव के चलते ठंड का माहौल फिर से बन गया है। शहर में बुधवार को जगह-जगह लोग अलाव का सहारे लेकर बैठे नजर आए। कुछ दिनों पहले सूर्य के तीखे तेवर से बढ़ी गर्मी के माहौल के बाद लोगों ने सर्दी के जाने का अहसास करा दिया था। इस दौरान लोगों ने गर्म कपड़ों को रखना शुरू कर दिया, लेकिन सप्ताह भर से अचानक मौसम में बादल छाए रहने और हल्की बारिश से एक बार फिर से सर्दी बढऩे का संभावना के चलते फिर से गर्म वस्त्रों को निकालना शुरू कर दिया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned