वीकेंड कफ्र्यू : किशनगढ़ मार्बल मंडी में होगा कारोबार, कृषि मंडी में जिंसों की नहीं होगी नीलामी

राज्य सरकार के गृह विभाग के आदेशों के अनुसार उत्पादन इकाइयों या सेवाएं जिनमें रात्रिकालीन शिफ्ट चालू है। निरंतर उत्पादन जहां हो रहा है।

By: suresh bharti

Updated: 16 Apr 2021, 10:58 PM IST

अजमेर/मदनगंज-किशनगढ़. राज्य सरकार के वीकेंड कफ्र्यू के दौरान किशनगढ़ की मार्बल मंडी की फैक्ट्रियों में काम होगा। इस दौरान प्रोड्क्शन तैयार किया जाएगा। साथ ही फैक्ट्रियों और गोदामों में लोडिंग और अनलोडिंग कार्य भी होगा। मतलब रोजाना की तरह मार्बल कारखानों में व्यवसायी गतिविधियां जारी रहेंगी।

राज्य सरकार के गृह विभाग के आदेशों के अनुसार उत्पादन इकाइयों या सेवाएं जिनमें रात्रिकालीन शिफ्ट चालू है। निरंतर उत्पादन जहां हो रहा है। ऐसी निर्माण इकाइयों में श्रमिकों के परिसर में रहने की उपयुक्त व्यवस्था है। वहां पर कोविड उपयुक्त व्यवहार के साथ काम करने की अनुमति होगी। अन्तरराष्ट्रीय एवं राज्य के भीतर माल परिवहन करने वाले भार वाहनों के आगमन माल के लोडिंग एवं अनलोडिंग के साथ ही उक्त कार्य के लिए नियोजित व्यक्ति को अनुमति होगी।

सोमवार से मंडी में लौैटेगी रौनक

राज्य सरकार के वीकेंड कफ्र्यू के तहत लागू नई गाइडलाइन के तहत शुक्रवार शाम से सोमवार सुबह तक कृषि उपज मंडी में जिंसों की नीलामी नहीं होगी। अब सोमवार सुबह बाद ही यथास्थिति को देखते ही मंडी में नीलामी शुरू हो सकेगी।

मदनगंज व्यापार मंडल के मंत्री हरिकिशन छापरवाल ने बताया कि वीकेंड कफ्र्यू के समय तक कृषि उपज मंडी में जिसों की नीलामी नहीं होगी। इसके बाद राज्य सरकार के आदेश एवं कोरोना की स्थिति को देखते हुए दलहन, तिलहन एवं अनाज की नीलामी की सुबह 11 बजे से, जीरा व किराना की नीलामी सुबह 11.30 बजे से होगी। छनाई का समय सुबह 11 बजे तक निर्धारित किया गया है। छापरवाल ने बताया कि मंडी परिसर में 3 व्यापारी भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

वृद्ध श्रमिक की अज्ञात परिथितियों में मौत

किशनगढ़. पावरलूम एरिया स्थित एक फैक्ट्री में काम करने वाले वृद्ध श्रमिक की अज्ञात परिथितियों में मौत हो गई। मदनगंज थाना पुलिस ने मृग दर्ज की है।

बताया जा रहा है कि गांधीनगर थाना क्षेत्र के बृजपुरा निवासी मोहम्मद हकीम (61) की रात के समय पावरलूम फैक्ट्री में ड्यूटी थी और वह काम कर रहा था। शुक्रवार सुबह करीब 5 बजे उसने साथी श्रमिकों से घबराहट होने की शिकायत की और फैक्ट्री के बाहर आकर लेट गया। कुछ देर बाद उसके शरीर में हलचल नहीं देख मदनगंज थाना पुलिस को सूचना दी गई।

सूचना पाकर सीआई मनीष सिंह मय पुलिस जाप्ते के मौके पर पहुंचे। जानकारी पाकर पार्षद हमीदा बानो और मोहम्मद रफीक चौहान एवं अन्य सदस्य भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने प्रकरण में मृग दर्ज कर लिया और पोस्टमार्टम कराकर शव परिजन को सौंप दिया।

suresh bharti Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned