Weekend Curfew: घरों से निकले सब्जी और सामान खरीदने

शहर में सुबह 8 बजे से कॉलोनियों में सिर्फ सब्जी के ठेले ही दिखाई दिए हैं। कई जगह सब्जी वालों ने टेम्पो से डिलीवरी की है।

By: raktim tiwari

Updated: 08 May 2021, 08:26 AM IST

अजमेर.

रोजाना हजारों लोगों की आवाजाही से आबाद रहने वाले शहर में वीकेंड कफ्र्यू शुरू हो गया है। शनिवार को सुबह लोग सब्जी और परचूनी सामान की खरीददारी में जुटे हैं। सुबह 11 बजे बाद सख्ती लागू हो जाएगी।

शहर में सुबह 8 बजे से कॉलोनियों में सिर्फ सब्जी के ठेले ही दिखाई दिए हैं। कई जगह सब्जी वालों ने टेम्पो से डिलीवरी की है। कोरोना संक्रमण के खौफ से लोग डबल मास्क और रुमाल-कपड़ा बांधे दिख रहे हैं। आगरा गेट, केसरगंज, सुभाष नगर स्थित सब्जी-फ्रूट मंडी में लोग खरीददारी को पहुंचे।

सड़कों पर आवाजाही
शहर के पॉश और सर्वाधिक चहल-पहल वाले पंचशील, शास्त्रीनगर, सिविल लाइंस, वैशाली नगर-बजरंगढ़ इलाके में नाश्ते के ठेले-चाय की थडिय़ां बंद हैं। मजदूर, कामगार जरूर थडिय़ों पर बैठे हैं। आनासागर लिंक रोड, माकड़वाली रोड, रीजनल कॉलेज तिराहा पर पुलिसकर्मी वाहनों की जांच करते दिख रहे हैं। जेएलएन अस्पताल के बाहर एम्बुलैंस और दवा की दुकानें खुली हुई हैं।

मदार गेट-दरगाह बाजार
शहर की धड़कन और सबसे ज्यादा भीड़ वाला मदार गेट-स्टेशन रोड पर जन अनुशासन रेड अलर्ट कफ्र्यू के चलते दुकानें बंद है। ऑटो रिक्शा, ई-रिक्शा और साधारण रिक्शा भी फुटओवर ब्रिज के नीचे खड़े मिले। दरगाह बाजार, गंज और अन्य इलाकों में भी सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। देहली गेट, महावीर सर्किल सहित अन्य इलाकों में पुलिसकर्मियों की बेरीकेडिंग लगाई गई।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned