scriptWeekend curfew returned again, Sunday completely closed | फिर लौटा वीकेंड कफ्र्यू, रविवार पूरी तरह बंद | Patrika News

फिर लौटा वीकेंड कफ्र्यू, रविवार पूरी तरह बंद

- सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन - नगर निकाय क्षेत्रों में 12वीं तक के स्कूल 30 जनवरी तक बंद - 11 जनवरी से लागू होगी नई गाइडलाइन

राजस्थान में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार ने रविवार को नई गाइडलाइन जारी है। नई गाइडलाइन में वीकेंड कफ्र्यू की वापसी हुई है। अब रविवार को पूरी तरह कफ्र्यू रहेगा।

अजमेर

Published: January 10, 2022 02:22:44 am

धौलपुर. राजस्थान में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार ने रविवार को नई गाइडलाइन जारी है। नई गाइडलाइन में वीकेंड कफ्र्यू की वापसी हुई है। अब रविवार को पूरी तरह कफ्र्यू रहेगा। सरकार के आदेश के मुताबिक, शनिवार रात 11 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कफ्र्यू रहेगा। गृह विभाग की ओर जारी गाइडलाइन के मुताबिक नगर निगम व नगर पालिक क्षेत्र में कक्षा 12वीं तक कक्षाएं 30 जनवरी तक बंद रहेगी। लेकिन ऑनलाइन अध्ययन जारी रखा जाएगा। 10वीं से 12वीं तक के विद्यार्थी जिन्होंने वैक्सीन लगवा ली है। वे अभिभावकों की सहमति से अध्ययन से आने वाली समस्याओं के लिए स्कूल जा सकेंगे। कॉलेजों और कोचिंग संस्थाओं में अध्ययन से संबंधित आने वाली समस्याओं के लिए कोचिंग जा सकेंगे। सरकार ने नई गाइडलाइन में लोगों से मकर संक्रांति और लौहड़ी का पर्व घर पर ही मनाने की अपील की है।
corona.jpg
विवाह समारोह पर भी पाबंदियां

विवाह समारोह में अधिकतम 100 और नगर निगम व नगर निकाय क्षेत्रों में 50 लोगों ही शामिल हो पाएंगे। अंतिम संस्कार में 20 अधिक व्यक्तियों को अनुमति नहीं होगी। धार्मिक स्थल सुबह 5 बजे से रात 8 बजे तक खुले रहेंगे। सभी दुकानें शॉपिंग मॉल रात 8 बजे तक ही खोलने की अनुमति होगी।
अन्य आयोजनों के लिए 100 और 50 लोग अनुमत

किसी भी प्रकार की सार्वजनिक सामाजिक,राजनीतिक, खेल-कूद संबंधी, मनोरंजन, शैक्षणिक, सांस्कृतिक एवं धार्मिक समारोह सभा, रैली, धरना प्रदर्शन, जुलूस में मेलों के आयोजन में अधिकतम 100 (नगर निगम/नगर पालिका क्षेत्र में 30 जनवरी तक 50 के लोग सम्मिलित होने की अनुमति होगी। आयोजन के पूर्व की इसकी सूचना लॉनलाइन या 181 पर देनी होगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.