यह कैसा हाईअलर्ट  एसीओएस ने हेडक्वार्टर नहीं छोडऩे का आदेश किया दरकिनार

जयपुर से चल रहा है अजमेर डिस्कॉम का मुख्य स्टोर

कोरोना गाइड लाइन व आदेशों का उल्लंघन

By: bhupendra singh

Published: 11 May 2021, 09:29 PM IST

अजमेर. अति आवश्यक सेवा में शामिल बिजली कर्मचारी कोराना काल में अस्पताल, ऑक्सीजन प्लांट तथा शहरी ग्रामीण तथा औद्योगिक विद्युत व्यवस्था बनाए रखने में जुटे हुए है। अजमेर विद्युत वितरण निगम ajmer discom प्रबन्धन भी विद्युत व्यवस्था पर नजर बनाते हुए हाई अलर्ट पर है। निगम प्रशासन ने सभी अभियंताओं व कर्मचारियों को हेडक्वार्टर नहीं छोडऩे के आदेश भी जारी किए गए है। लेकिन कुछ अभियंता निगम के इस आदेश को दरकिनार कर रहे हैं। इसमें शामिल हैं अजमेर डिस्कॉम के मदार स्थित मुख्य स्टोर (अजमेर जिला व शहर) के इंचार्ज acos आर.के.शर्मा। शर्मा के पास एईएन/ एक्सईएन ऑक्शन का भी जिम्मा है। शर्मा इन दिनों अजमेर हेडक्वार्टर छोड़कर जयपुर अपने घर बैठे हैं। हालांकि कि वे एक सप्ताह पहले पुष्कर में एक अधिकारी की शादी में शरीक होने के लिए पहुंचे थे। कोराना गाइड लाइन का उल्लंघन कर अब वे कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं और जयपुर से ही दफ्तर चला रहे है। हालांकि उन्होनें अजमेर हेडक्वार्टर headquarters छोडऩे की अनुमति bypassing किसी अधिकारी से नहीं ली और न ही सूचना दी। अजमेर में कार्यरत कई अभियंता जो की अन्य जिले के निवासी है नियमित रूप से हेडक्वार्टर छोड़कर घर आ जा रहे है।

यह कैसा हाईअलर्ट

अति आवश्यक सेवा में शामिल बिजली कर्मचारी कोराना काल में अस्पताल, ऑक्सीजन प्लांट तथा शहरी ग्रामीण तथा औद्योगिक विद्युत व्यवस्था बनाए रखने में जुटे हुए है। अजमेर डिस्कॉम प्रबन्धन भी विद्युत व्यवस्था पर नजर बनाते हुए हाई अलर्ट high alert पर है। लेकिन एसीओएस आर.के.शर्मा हेडक्वार्टर छोड़ जयपुर में छुट्टियां मना रहे हैं।

पिछले साल गायब होने पर मिला था नोटिस

गत वर्ष लॉकडाउन के समय भी आर.के.शर्मा एसीओएस अजमेर रहते हुए कई माह हेडक्वार्टर छोड़ कर अपने जयपुर निवास पर रहे। जिस पर उनके कंट्रोलिंग ऑफि सर डीसीओएस ने आर.के शर्मा को कारण बताओ नोटिस दिया और सैलरी नहीं बनाई। मामले की नोटशीट बना कर निगम सचिव प्रशासन को भी दी। कई अन्य अभियंताओ की भी सैलरी रोकी गई पर निगम ने आर.के.शर्मा पर विशेष कृपा कर उनकी सैलरी बनवाई व किसी प्रकार की लीव नहीं ली गई जबकि अन्य अभियंताओ को कोई छूट नहीं दी गई। एसीओएस उच्चाधिकारियों को मंहगे तोहफे भेंट करने के लिए भी जाने जाते हैं।

इनका कहना है

आर.के.शर्मा जयपुर में हैं, उन्होंने हेडक्वार्टरन छोडऩे की अनुमति नहीं ली हैं। तीन दिन से पॉजिटिव हैं। मामले की जानकारी निगम प्रशासन को दी जाएगी।

मुकेश कुलश्रेष्ठ, डीसीओएस, अजमेर डिस्कॉम

डिस्कॉम में छुट्टी सा माहौल है। शादी में जयपुर छुट्टी लेकर गया था। मैं डीसीओएस से बात करता हूं। मैने किसी अधिकारी को मसाज कुर्सी भेंट नहीं की है।

आर.के.शर्मा, एसीओएस,अजमेर डिस्कॉम

read more: ऑनलाइन करवा सकते हैं बिजली बिल में सुधार व भुगतान

bhupendra singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned