यह कैसा काम, हादसों की आशंका. . .जोखिम में जान!

हादसों को दे रहे न्यौता दे रहे सड़क की सतह से ऊपर निकले सीवर चैंबर के कवर

वाहन चालकों का सड़कों पर चलना मुश्किल, आए दिन होती हैं दुर्घटनाएं

By: bhupendra singh

Published: 21 Feb 2021, 11:41 PM IST

अजमेर. शहर की प्रमुख सड़कों पर विभिन्न योजनाओं में सीवर लाइन डालने और उसके ऊपर सड़क बनाने में बरती गई लापरवाही अब सामने आ रही है। सीवर लाइन डालने के बाद बनाई गई सड़क कई जगहों से धंस गई है तो कहीं पर सीवर चैम्बर के ढक्कन व ढांचा सड़क की सतह से ऊपर निकलकर अवरोध बने हुए हैं। सड़क पर गुजरते वाहन कई मर्तबा इनसे टकरा जाते हैं और दुर्घटना हो जाती है। दुपहिया वाहन चालकों को सर्वाधिक परेशानी झेलनी पड़ रही है। कई जगहों पर सीवर चम्बर व ढक्कन भी क्षतिग्रस्त हो गए है। इनके सरिए भी बाहर भी निकल रहे हैं। इनके जरिए कभी भी सड़क पर बड़ा हादसा हो सकता है।

सीवर चैम्बर यहां बन रहे हादसों का सबब

शहर में वैशाली नगर बधिर विद्यालय के पास, वैशाली नगर पेट्रोल पम्प के पास, गोविंदम समारोह स्थल के सामने, एमपीएस स्कूल से लेकर रीजनल कॉलेज तिराहे तक, रामनगर, इंडोर स्टेडियम के आसपास, सावित्री तिराहे से लेकर कलक्ट्रेट तक सीवर लाइनों चैम्बरों के ढक्कन सड़क की सतह से ऊपर हैं। कई जगहों पर सीवर लाइन के चैम्बर क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। इनसे ओवरफ्लो होकर सीवर लाइन का पानी सड़कों पर फैलता रहता है।

मौन हैं जिम्मेदार. . .
स्मार्ट सिटी लिमिटेड, अजमेर विकास प्राधिकरण, नगर निगम तथा पीएचईडी इस बदहाली के लिए किसी ना किसी रूप में जिम्मेदार हैं। विभिन्न योजनाओं में इन विभागों ने समय-समय पर शहर के इलाकों में सीवर लाइन डाली है तथा सीवर चैम्बर का निर्माण कर ढक्कन लगाए हैं।

read more: फिजूलखर्ची पर रोक लगाकर घाटा कम करें बिजली कम्पनियां: डॉ.कल्ला

bhupendra singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned