कहां जा रहा है केंद्र से मिलने वाला करोड़ों का बजट: देवनानी

-विधायक वासुदेव देवनानी ने स्मार्टसिटी प्रोजेक्ट में हो रहे कामकाज पर उठाए सवाल
-कहा-पानी में बह गया कुछ दिन पहले लाखों की लागत से सड़कों पर कराया गया पेचवर्क

By: bhupendra singh

Published: 12 Sep 2021, 10:06 PM IST

अजमेर. अजमेर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए केंद्र सरकार से आ रहे करोड़ों रूपए आखिर कहां जा रहे हैं। शहर में किसी भी दिशा से प्रवेश करने पर स्मार्ट सिटी नहीं, बल्कि किसी गांव या छोटे कस्बे की तस्वीर सामने आती है। चारों तरफ से शहर में प्रवेश करते ही सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढों से सामना होता है। विधायक वासुदेव देवनानी ने जिला कलक्टर से शहर की सभी सड़कों को जल्द दुरुस्त कराने को कहा है।

पानी में बह रहा बजट
देवनानी ने कहा कि सड़कों की मरम्मत और पेचवर्क के लिए प्रशासन को मिले लाखों रूपए पानी में बह गए हैं। पिछले दो-तीन दिन से चल रही बरसात में सड़कों पर हुआ पेचवर्क पूरी तरह धुल गया है। श्रीनगर रोड, ब्यावर रोड, नसीराबाद रोड, जयपुर रोड, पुष्कर रोड से शहर में प्रवेश करते ही सड़कों पर गहरे और बड़े गड्ढे नजर आते हैं।

हर क्षेत्र में सड़कें बदहाल

स्टेशन रोड, मार्टिंडल ब्रिज, सम्राट पृथ्वीराज चैहान राजकीय कॉलेज चैराहा, अलवर गेट, केसरगंज, गांधी भवन चैराहा, कचहरी रोड, पृथ्वीराज मार्ग, राजा साइकिल चैराहा, गुलाबबाड़ी, आगरा गेट, सोनीजी की नसियां, जेएलएन अस्पताल, अग्रसेन चौराहा ,सावित्री कॉलेज मार्ग व चौराहा, शास्त्री नगर, लोहागल रोड, वैशाली नगर, रेम्बुल रोड, माकड़वाली रोड, पंचशील, कोटड़ा, प्रगति नगर, हरिभाऊ उपाध्याय नगर, राम नगर, बी.के.कौल नगर, ऋ षि उद्यान,फ ॉयसागर रोड आदि क्षेत्रों में सड़कों की हालत खस्ता है।

शहर की सड़कों की मौजूदा हालत प्रशासन के दावों और स्मार्टसिटी प्रोजेक्ट में हो रहे काम की पोल खोल रही है।

धीमा चल रहा एलिवेटेड रोड का काम

देवनानी ने कहा कि स्टेशन रोड, पृथ्वीराज मार्ग और कचहरी रोड पर एलिवेटेड रोड का काम बहुत ही धीमी गति से चल रहा है। खोदी गई सड़क की मरम्मत नहीं कराई गई है। जिससे इन मार्गों पर यातायात व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है। मार्टिंडल ब्रिज, आगरा गेट और आरपीएससी के पुराने भवन से लेकर पूरे मार्ग पर दिनभर वाहनों की रेलमपेल रहती है।

read more: स्मार्ट सिटी: केन्द्रीय जांच का डर नहीं, प्रोजेक्टों में खपा रहे जंगे लगे सरिए

bhupendra singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned