scriptये कैसा भारत बंद, पुलिस व बंद समर्थक आमने-सामने, पूरा राजस्थान यूं जला हिंसा की आग में | whole Rajasthan burns in the fire of violence in bharat bandh | Patrika News

ये कैसा भारत बंद, पुलिस व बंद समर्थक आमने-सामने, पूरा राजस्थान यूं जला हिंसा की आग में

locationअजमेरPublished: Apr 02, 2018 08:00:28 pm

Submitted by:

सोनम

एससीएसटी कानून में संशोधन के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ दलित संगठनों की ओर से सोमवार को अजमेर बंद के दौरान

whole Rajasthan burns in the fire of violence in bharat bandh
अजमेर . एससीएसटी कानून में संशोधन के सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ दलित संगठनों की ओर से सोमवार को अजमेर बंद के दौरान अजमेर शहर, पुष्कर, अरांई और किशनगढ़ में हालात तनाव व अराजकतापूर्ण रहे। तोडफ़ोड़, पथराव के जवाब में पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। अजमेर कलक्ट्रेट पर प्रदर्शनकारी व पुलिस के बीच हुए लाठी भाटा जंग से शहर में तनाव व्याप्त हो गया। वहीं अरांई व पुष्कर में बंद के विरोध पर दो गुट में टकराव हो गया। जिसे पुलिस ने खदेडऩा पड़ा।
अजमेर में एससी/एसटी संघर्ष समिति के बैनर तले दलित संगठनों के पदाधिकारियों वाहनों पर लाठी, सरिए, तलवार लेकर सड़कों पर उतरे। प्रदर्शनकारियों के हुड़दंग देखकर जिन व्यापारिक संगठनों ने बंद का विरोध किया उन्होंने भी दुकानें बंद रखी लेकिन प्रदर्शनकारियों ने क्रिश्चियन गंज, दरगाह, सिविल लाइन्स, क्लॉक टावर व गंज थाना क्षेत्र में प्राइवेट बस, ऑटो रिक्शा, डेयरी बूथ, सेनेटरीवेयर व क्लॉथ स्टोर की दुकान में तोडफ़ोड़ व लूट की वारदात सामने आई। कलक्ट्रेट पर उपजे विवाद पर बंद समर्थकों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। जिस पर पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए बंद समर्थकों को खदेड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो