गुस्साई बीवी ने यूं लिया बदला, हथौड़ा मारकर पति का किया काम तमाम

नाराज हुई सुनीता ने पास में पड़ा भारी-भरकम हथौड़ा पति जितेंद्र के सिर पर दे मारा। हथौड़ा लगते ही जितेंद्र का सिर फट गया।

By: raktim tiwari

Published: 10 Nov 2017, 05:15 PM IST

गेगल गांव के निकटवर्ती क्षेत्र में एक पत्नी को पति की ज्यादा टोका-टोकी पसंद नहीं आई। उसने शुक्रवार सुबह पति के सिर पर भारी-भरकम हथौड़ा दे मारा। मौके पर ही पति की मृत्यु हो गई। बाद में उसने खुद का गला काटकर आत्म हत्या करने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सकी। गेगल पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया।

गेगल गांव के निकटवर्ती इलाके का जितेंद्र कसावा अजमेर डिस्कॉम के 400 केवी सब स्टेशन में अटेंडेंट के रूप में कार्यरत था। वह अपनी पत्नी सुनीता के साथ गांव में रहता था। पिछले कई दिनों से पति-पत्नी में अनबन चल रही थी। सुनीता को जितेंद्र की टोका-टोकी पसंद नहीं थी। उसकी मानें तो जितेंद्र उसके छत पर घूमने जैसी छोटी-छोटी बातों पर आपत्ति करता था। यह बातें उसे परेशान करती थी।

और दे मारा हथौड़ा......

शुक्रवार सुबह भी पति-पत्नी में किसी बात पर अनबन हुई। नाराज हुई सुनीता ने पास में पड़ा भारी-भरकम हथौड़ा पति जितेंद्र के सिर पर दे मारा। हथौड़ा लगते ही जितेंद्र का सिर फट गया। कमरे की दीवारों पर खून के छींटे बिखर गए। चंद मिनटों में उसकी मौत हो गई। यह देखकर सुनीता घबरा गई। तेज आवाज सुनकर कई लोग मौके पर पहुंचे।

काट लिया खुद का गला
लोगों को आसपास आता देख सुनीता ने तत्काल खतरनाक कदम उठाया। उसने पास ही रखे चाकू से खुद का गला काट लिया। यह देखकर दो-तीन तत्काल पहुंचे। इस बीच सूचना मिलने पर गेगल थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने सुनीता को तत्काल अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंचाया। यहां उसे उपचार के बाद पुलिस ने तत्काल हिरासत में ले लिया।

शव का कराया पोस्टमार्टम
पुलिस ने मृतक जितेंद्र का शव नेहरू अस्पताल के चीरघर में रखवाया। यहां चिक्तिसकों की टीम पोस्टमार्टम में जुटी है। फिलहाल मौत का कारण हथौड़ा मारना सामने आया है। हालांकि पुलिस ने सुनीता की कहानी पर ज्यादा ऐतबार नहीं किया है।

हत्या में कोई और भी शामिल!
पुलिस की मानें तो जितेंद्र की हत्या में सुनीता के साथ कोई और भी शामिल हो सकता है। सुनीता देखने में दुबली-पतली है। ऐसे में उसका भारी-भरकम हथौड़ा उठाने और सिर पर दे मारने की कहानी पुलिस के गले नहीं उतर रही है। फिलहाल सुनीता से गहन पूछताछ जारी है। उसने पति के सिर पर हथौड़ा मारने की बात कबूली है।

महिलाएं भी हो रही हिंसक
महिलाओं में हिंसा की प्रवृत्ति बढ़ रही है। अजमेर जिले में ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। करीब 12 साल पहले किशनगढ़ की निधि शर्मा ने अपने कथित प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी। बाद में उसने सिर को गैस पर भून दिया। इसी तरह ब्यावर में एक महिला ने अपने साथी की सहायता से पति की हत्या कर दी थी। अजमेर में एक महिला ने अपने बच्चों को दूध में कीलें पिलाकर मौत के घाट उतार दिया था।

 

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned