scriptरिपोर्ट सार्वजनिक कर श्वेत पत्र भी करेंगे जारी -यादव | Will release the white paper after making the report public - Yadav | Patrika News

रिपोर्ट सार्वजनिक कर श्वेत पत्र भी करेंगे जारी -यादव

locationअजमेरPublished: Aug 22, 2021 02:26:34 am

Submitted by:

CP

स्मार्टसिटी में घोटालों की जांच करवाकर की जाएगी कार्रवाई

रिपोर्ट सार्वजनिक कर श्वेत पत्र भी करेंगे जारी -यादव

रिपोर्ट सार्वजनिक कर श्वेत पत्र भी करेंगे जारी -यादव

अजमेर. केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेन्द्र यादव ने कहा कि स्मार्टसिटी में हो रही गड़बड़ी को लेकर केन्द्र सरकार के निर्देश पर राजस्थान सरकार मुख्य सचिव की ओर से करवाई गई जांच रिपोर्ट व जवाब को सार्वजनिक किया जाएगा। वहीं इसके लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों की ओर से श्वेत पत्र जारी किया जाएगा।
अजमेर में शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में केन्द्रीय मंत्री यादव ने कहा कि यह केन्द्र की योजना है, स्मार्टसिटी को आदर्श बनाया जाएगा। इसमें पानी, बिजली, पार्क, बस स्टैंड आदि को बेहतर बनाने का प्रावधान है। शहर में घूमने के नाम पर कुछ भी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि अजमेर स्मार्टसिटी के कार्यों में गड़बडिय़ां चल रही है। संबंधित कॉन्ट्रेक्टर को लाभ पहुंचाने के लिए काम दिए जा रहे हैं। इन मामलों की जांच की जाएगी। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह से मुलाकात करके जांच करवाई थीं। संसद का सत्र खत्म होने एवं जन आशीर्वाद यात्रा के चलते पुन: मुलाकात नहीं हो पाई। अब जल्द उनसे मुलाकात करके अजमेर स्मार्टसिटी में हो रहे कार्यों की केन्द्र की एजेन्सी से जांच भी करवाई जाएगी। लेकिन जो गड़बड़ी हुई, अधिकारी मनमाने ढंग से काम करवा रहे हैं। उन्होंंने बताया कि इसके लिए अजमेर के दोनों विधायकों को श्वेत पत्र तैयार कर इसे जारी किया जाएगा ताकि आमजनता तक हकीकत पहुंच सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो