scriptबालिका महाविद्यालय खुलवाने का करेंगे प्रयास – विधायक | Will try to open girl's college - MLA | Patrika News

बालिका महाविद्यालय खुलवाने का करेंगे प्रयास – विधायक

locationअजमेरPublished: Mar 06, 2021 11:06:18 pm

Submitted by:

Dilip

कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक बालिका विद्यालय में शनिवार को आयोजित वार्षिक उत्सव में मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने कहा बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए अभिभावक आगे आएं।

बालिका महाविद्यालय खुलवाने का करेंगे प्रयास - विधायक

बालिका महाविद्यालय खुलवाने का करेंगे प्रयास – विधायक

सैपऊ. कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक बालिका विद्यालय में शनिवार को आयोजित वार्षिक उत्सव में मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने कहा बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए अभिभावक आगे आएं। विद्यालय में हर समय मदद के लिए तैयार हैं। उन्प्होंने कहा कि आगामी वर्ष में कस्बे में बालिका महाविद्यालय खुलवाने का पूरा प्रयास करेंगे।। जिससे बालिकाओं को उच्च शिक्षा के लिए कस्बे के बाहर न जाना पड़े। बालिका शिक्षा को बढ़ावा मिल सके।
प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं और भामाशाह का प्रशंसा पत्र देकर अतिथियों द्वारा स्वागत किया गया। विशिष्ट अतिथि रिटायर्ड तहसीलदार सत्यप्रकाश शर्मा द्वारा बालिका विद्यालय में संगीत कला के लिए हारमोनियम और ढोलक देने की घोषणा करते हुए कहा कि आप ज्यादातर प्रतिभा गांव से और कस्बे से ही निकल रही हैं। इसलिए अभिभावक बेटा की तरह ही बेटियां को समझें।
बेटियां शिक्षित होने से एक के साथ दो घरों का विकास होता है। विशिष्ट अतिथि सरपंच अर्जुन कुशवाह, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष विनीत शर्मा राजकीय महाविद्यालय प्राचार्य आईपी सिंह, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रधानाचार्य शिवदत्त शर्मा ने अपने विचार व्यक्त किए।
अध्यक्षता विद्यालय की प्रधानाचार्य सरिता मिश्रा ने की। विद्यालय की छात्राओं ने देशभक्ति और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस दौरान कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष हरी सिंह परमार, समाजसेवी महावीर प्रसाद तिवारी, राजसिंह परमार, विजय सिंह बघेल, भाजपा मंडल अध्यक्ष रामविलास बघेल, राजेंद्र शर्मा, हरिओम पाराशर, रनबीर मरैया, चंद्रपाल सिंह, विनोद जगरिया, प्रिया शर्मा, मनोज कुमारी मौजूद थीं।
वंशिका की प्रस्तुति को सराहा
सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति वंशिका शर्मा ने दी। वंशिका बहुमुखी प्रतिभा की धनी है। राज्य स्तर पर एवं विभिन्न टीवी शो में अपने कथक नृत्य का लोहा मनवा चुकी है। उसके इस नृत्य के जुनून में माता पिता एवं गुरुजन का सहयोग मिला है। संचालन अध्यापक रवि शर्मा ने किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो