scriptबोले सांसद चौधरी…मेरे पास था खुद का वोट, बाकी सब जनता का साथ | Winning credit goes to Public: bhagirath chaudhry | Patrika News

बोले सांसद चौधरी…मेरे पास था खुद का वोट, बाकी सब जनता का साथ

locationअजमेरPublished: May 23, 2019 03:36:04 pm

Submitted by:

raktim tiwari

वो केवल अपने एक वोट के सहारे अजमेर आए थे। बाकी वोट जनता के हैं, जिन्होंने उन्हें जिताया है।

bhagirath chaudhry win

bhagirath chaudhry win

अजमेर.

पिछले साल जनवरी में हुए लोकसभा उप चुनाव में कांग्रेस ने जीत हासिल की थी। वहीं महज एक साल बाद भाजपा ने मुख्य चुनाव में जबरदस्त तरीके से वापसी करते हुए पासा पलट दिया। भाजपा के भागीरथ चौधरी ने 4 लाख 13 हजार ***** मतों से चुनाव जीता। उन्होंने कहा कि वो केवल अपने एक वोट के सहारे अजमेर आए थे। बाकी वोट जनता के हैं, जिन्होंने उन्हें जिताया है।
बनाया भागीरथ ने रिकॉर्ड
2014 में तत्कालीन जल संसाधन मंत्री प्रो. सांवरलाल जाट ने मौजूदा उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को 1 लाख 84 हजार वोट से हराया था। यह अजमेर संसदीय क्षेत्र की सबसे बड़ी हार थी। लेकिन इस बार भाजपा के भागीरथ चौधरी इस रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। उन्हें 8 लाख 35 हजार 695 से ज्यादा वोट मिले हैं। झुनझुनवाला को 3 लाख 17 हजार 676 वोट मिले हैं। इस लिहाज से चौधरी 4 लाख 13 हजार से ज्यादा वोट लिए हैं।
कांग्रेस लगातार लुढक़ी..
जनवरी 2018 में अजमेर संसदीय क्षेत्र के लिए उप चुनाव हुए थे। कांग्रेस की तरफ से डॉ. रघु शर्मा और भाजपा से जाट के पुत्र रामस्वरूप लांबा ने चुनाव लड़ा। डॉ. शर्मा ने 80 हजार से ज्यादा मतों से लांबा को शिकस्त देकर कांग्रेस को विजयी बनाया। उस वक्त प्रदेश की तत्कालीन भाजपा सरकार के कामकाज को लेकर जनता में काफी नाराजगी रही थी। इसका कांग्रेस को फायदा मिला था। लेकिन विधानसभा चुनाव में कांग्रेस फायदा नहीं उठा सकी। जिले की मसूदा और केकड़ी सीट ही कांग्रेस जीत पाई थी। भाजपा ने छह विधानसभा क्षेत्र पर कब्जा जमाया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो