script

लिफ्ट में जाना पड़ा भारी, तीसरी मंजिल से गिरकर महिला जख्मी

locationअजमेरPublished: Jun 19, 2019 05:16:07 pm

Submitted by:

Preeti Preeti Bhatt

लापरवाही : चेनल गेट खुलने से पेश आया हादसा

Women injured after falling off from third floor in Complex's lift

लिफ्ट में जाना पड़ा भारी, तीसरी मंजिल से गिरकर महिला जख्मी

कॉम्प्लेक्स की लिफ्ट में तीसरी मंजिल से गिरकर महिला जख्मी


अजमेर. शहर के एक शॉपिंग मॉल में रखरखाव के अभाव में खराब हुई लिफ्ट में एक महिला तीसरी मंजिल से गिरकर जख्मी हो गई। उसको प्राथमिक उपचार के बाद शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सदर कोतवाली थाना पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।
पुलिस के अनुसार पहाडग़ंज निवासी 25 वर्षीय दिव्या सुभाष उद्यान के सामने के.सी. कॉम्प्लेक्स में स्थित फायनेन्स कम्पनी में काम करती है। दिव्या मंगलवार शाम को ऑफिस से निकल रही थी। तीसरी मंजिल पर उसने लिफ्ट के लिए बटन दबाया। लिफ्ट तीसरी मंजिल पर न रुककर चौथी मंजिल पर चली गई। इधर दिव्या ने लिफ्ट के तीसरी मंजिल पर आना समझ चैनल गेट खोलकर कदम बढ़ा दिया। कदम आगे बढ़ाते ही दिव्या ने संतुलन खो दिया। वह तीसरी मंजिल से सीधे नीचे जा गिरी। लिफ्ट में महिला के गिरने का शोर मचते ही आसपास के दुकानदार एकत्र हो गए। उसको लिफ्ट से बाहर निकाल जवाहरलाल नेहरू अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद उसे शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। चिकित्सकों के मुताबिक दिव्या के पैर व रीढ़ की हड्डी में चोट लगी है।
…बच गया बच्चा
जानकारी अनुसार दिव्या के साथ उसका बच्चा व एक रिश्तेदार भी साथ थी। गनीमत रही कि दिव्या का बच्चा उसके पीछे था। अन्यथा बच्चा भी दिव्या के साथ तीसरी मंजिल से नीचे गिर जाता। हादसे के बाद कॉम्प्लेक्स में मौजूद व्यापारियों ने भी लिफ्ट के मैनेटेन्स को लेकर भी रोष जाहिर किया।

लेते है मैनटेन्स खर्च

व्याापरियों ने बताया कि कॉम्प्लेक्स में मौजूद व्यापारियों ने हर महीने मैनटेन्स के नाम पर खर्च वसूला जाता है लेकिन लिफ्ट पुराने जमाने की होने के कारण खराब है। लिफ्ट में चैनल गेट सिस्टम है। जो लिफ्ट नहीं होने पर भी खुल जाता है। व्यापारियों का कहना है कि यूं तो लिफ्ट नहीं होने पर चैनल गेट नहीं खुलना चाहिए लेकिन मैनटेन्स के अभाव में चैनल गेट खराब हो चुका है।
इनका कहना है…
के.सी. कॉम्प्लेक्स में तीसरी मंजिल स्थित फायनेन्स कम्पनी में काम करने वाली महिला लिफ्ट से नीचे आने के लिए लिफ्ट बुलाई। लिफ्ट तीसरी मंजिल पर न रुक कर चौथी मंजिल पर पहुंच गई जबकि दिव्या ने लिफ्ट आना समझ चैनल गेट खोल लिया और कदम आगे बढ़ा दिया। घायल महिला को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मामले में किसी ने शिकायत नहीं दी है।
छोटीलाल मीणा, थानाप्रभारी सदर कोतवाली

ट्रेंडिंग वीडियो