scriptWork of MP, MLA Fund: 193 waiting for approval, work is not started in | सांसद ,विधायक कोष के कार्य : 193 को स्वीकृति का इंतजार, 211 में कार्य प्रारंभ नहीं, बरती जा रही है ढिलाई | Patrika News

सांसद ,विधायक कोष के कार्य : 193 को स्वीकृति का इंतजार, 211 में कार्य प्रारंभ नहीं, बरती जा रही है ढिलाई

238 मामलों में बकाया पूर्णता प्रमाण पत्र नहीं

अजमेर

Updated: May 21, 2022 10:47:46 pm

भूपेन्द्र सिंह

जिले मेें सांसद एवं विधायक कोष से स्वीकृति कार्यों को करने में सरकारी विभाग लापरवाही बरत रहे हैं। कहीं आमजन से जुडे काम ही स्वीकृत नहीं हुए तो कहीं कार्य शुरु होने का इंतजार है। बड़ी संख्या ऐसे कार्यों की है जहां लम्बे समय के बाद भी कार्य पूरा ही नहीं हुआ। विभाग जिन कार्यों को पूरा होना बता रहे हैं उनके उपयोगिता प्रमाण पत्र भेजने में पसीने आ रहे हैं।
ajmer
ajmer
जिले में सांसद विधायक कोष के 193 कार्यों को स्वीकृति का इंतजार। इन कार्यो पर 8 करोड़ 67 लाख रुपए खर्च होने हैं। जबकि 238 कार्यों के मामलों में बकाया पूर्णता प्रमाण पत्र नहीं भेजा जा रहा है। ऐसे कार्य 9 करोड़ 54 लाख रुपए से सम्बंधित हैं। वहीं 211 में कार्य प्रारंभ नहीं हो सका। इन पर 14 करोड 14 लाख रूपए की राशि खर्च होनी है। देखा जाए तो जिले में करीब 32 करोड़ से अधिक के कार्यों में लापरवाही बरती जा रही है।
प्रमुख सचिव ने जताई नाराजगी

पिछले सप्ताह जिले की प्रभारी सचिव एवं ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज प्रमुख शासन सचिव अपर्णा अरोड़ा ने समीक्षा बैठक में सांसद ,विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास योजनान्तर्गत स्वीकृत कार्यों की धीमी प्रगति को गंभीरता से लिया तो अब अधिकारी हरकत में आए। प्रमुख सचिव ने सांसद विधायक कोष कार्यो की धीमी प्रगति पर नाराजगी जताई।
यह है विभागों का हाल

पीडब्ल्यूडी-

58 कार्यों को स्वीकृति का इंतजार है। 30 कार्यों के बकाया पूर्णता प्रमाण पत्र का इंतजार है तो वहीं 26 कार्य शुरु नही हुए।

एडीए-
25 कार्यों को स्वीकृति का इंतजार है। 13 कार्यों के बकाया पूर्णता प्रमाण पत्र का इंतजार है तो वहीं कार्य शुरु नहीं हुए।

अजमेर डिस्कॉम-

46 कार्यों को स्वीकृति का इंतजार है। 43 कार्यों के बकाया पूर्णता प्रमाण पत्र का इंतजार है तो वहीं 19 कार्य शुरु नहीं हुए।
जलदाय विभाग-

9 कार्यों को स्वीकृति का इंतजार है। 17 कार्यों के बकाया पूर्णता प्रमाण पत्र का इंतजार है तो वहीं 6 कार्य शुरु नहीं हुआ।

चिकित्सा विभाग-

23 कार्यों को स्वीकृति का इंतजार है। 15 कार्यों के बकाया पूर्णता प्रमाण पत्र का इंतजार है तो वहीं 76 कार्य शुरु नही हुआ।
नगर निगम-

33 कार्यों के बकाया पूर्णता प्रमाण पत्र का इंतजार है तो वहीं 1 कार्य शुरु नहीं हुआ।

नगर परिषद किशनगढ़-

11 कार्यों को स्वीकृति का इंतजार है। 74 कार्यों के बकाया पूर्णता प्रमाण पत्र का इंतजार है तो वहीं 7 कार्य शुरु नहीं हुए।
नगर पालिका केकड़ी-

12 कार्यों को स्वीकृति का इंतजार है। 9 कार्यों के बकाया पूर्णता प्रमाण पत्र का इंतजार है तो वहीं 4 कार्य शुरु नहीं हुए।

नगर पालिका सरवाड़ -

7 कार्यों को स्वीकृति का इंतजार है। 3 कार्यों के बकाया पूर्णता प्रमाण पत्र का इंतजार है तो वहीं 3 कार्य शुरु ही नहीं हुआ।
यहां कामकाज की बेहतर स्थिति

नगर पालिका बिजयनगर में 1 कार्य का बकाया पूर्णता प्रमाण पत्र शेष है। नगर पालिका ब्यावर में 1 कार्य की स्वीकृति शेष है। नगर पालिका पुष्कर में 1 कार्यों को स्वीकृति शेष जबकि 1 कार्य शुरु ही नहीं हुआ।
कलक्टर ने 12 विभागों को जारी किए नोटिस

विधायक, सांसद कोष अंतर्गत बकाया तकनीकी स्वीकृति, उपयोगिता,पूर्णता प्रमाण पत्रों को लेकर जिला कलक्टर अंश दीप ने जिले के 12 विभागों के उच्चाधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब तलब किया है। विभागों को निर्देश दिए गए हैं कि सांसद विधायक कोष बकाया कार्यों के मामले में सात दिन में कार्रवाई की जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

मैं ऐसे भारत में नहीं रहना चाहती...' देवी मां काली विवाद पर महुआ मोइत्रा का ट्वीट- दर्ज कर लो FIR, अदालत में मिलूंगीविधायक पल्लवी पटेल की हालत गंभीर, सिराथू से डिप्टी सीएम केशव मौर्या को हराया था चुनावमोदी सरकार में ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद बढ़ा, एक और बढ़ी जिम्मेदारी मिलीहिस्ट्रीशीटर सलमान चिश्ती के मोबाइल फोन की बरामदगी से खुलेंगे राजआकाश से गिरी आफतः आठ लोगों की मौत, 15 गंभीर घायलMumbai News Live Updates: मुंबई के हीरानंदानी पवई इलाके में शॉपिंग मॉल में लगी भीषण आग, 12 फायर ब्रिगेड की गाडियां मौके पर पहुंचीराजस्थान में अगले चार दिन भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्टMaharashtra Politics: शिवसेना के एक बागी विधायक का बड़ा दावा, कहा- 12 सांसद जल्द शिंदे खेमे में होंगे शामिल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.