scriptYoga in ajmer: घर, उद्यान और चौपाटी पर किया योगाभ्यास | Yoga in ajmer: Yoga in residence, garden and anasagar lake | Patrika News

Yoga in ajmer: घर, उद्यान और चौपाटी पर किया योगाभ्यास

locationअजमेरPublished: Jun 22, 2020 07:29:02 am

Submitted by:

raktim tiwari

भ्रमण करने वाले लोगों को कॉविड.19 से बचाव और सोशल डिस्टेंसिंग का महत्व बताया।

yoga in jmer

yoga in jmer

अजमेर.

अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर युवाओं ने आनासागर चौपाटी पर योगाभ्यास किया। उन्होंने दैनिक भ्रमण करने वाले लोगों को कॉविड.19 से बचाव और सोशल डिस्टेंसिंग का महत्व बताया। योगाभ्यास का नेतृत्व शास्त्री लोकेश शर्मा ने किया। रोहित सिंह चौहान, नीरज गहलोत, देवेन्द्र सिंह राजावत, करण सिंह चौहान, लक्ष्य सोनी सहित अन्य मौजूद थे।
शहीद भगत सिंह उद्यान में ग्रीन आर्मी एवं बीएसजी योग ग्रुप एवं रोटरी क्लब अजमेर के संयुक्त तत्वावधान में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। डॉ भरत सिंह गहलोत और डॉ. सौरव सिंह गहलोत सहित अन्य ने योग किया। शशि ने फेस मास्क बांटे। ग्रीन आर्मी के कुलदीप सिंह ने पौधरोपण किया। कैप्टन प्रमोद सिंह गहलोत ने शहीदों की स्मृति में पांच मिनट मौन रखा।
महिला जागृति मंच के तत्वावधान में योग कार्यक्रम हुआ। अध्यक्ष पूजा तोलवानी और अन्य ने सोशल डिस्टेंसिंग के तहत योगाभ्यास किया। योग प्रशिक्षक राधिका वैष्णव योग की क्रियाओं का संचालन किया। राजकीय कन्या महाविद्यालय की एनसीसीस अधिकारी मेजर मीनाक्षी जैन और अन्य ने घर में योग किया।
सीबीएसई परीक्षा पर कोरोना का साया, आसान नहीं आयोजन

रक्तिम तिवारी/अजमेर. कोरोना वायरस संक्रमण से सीबीएसई की दसवीं-बारहवीं सहित राष्ट्रीय स्तरीय प्रवेश परीक्षाओं पर संकट मंडरा रहा है। अभिभावकों की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई से 23 जून तक जवाब मांगा है। वहीं कोरोना संक्रमित केस बढऩे से जेईई मेंस, नीट के भी आगे बढऩे के आसार हैं।
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को 18 से 23 जुलाई तक जेईई मेन, 26 जुलाई को नीट परीक्षा का आयोजन करना है। इसके अलावा भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों में प्रवेश के लिए जेईई एडवांस परीक्षा आईआईटी दिल्ली को करानी है। देश की नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी को क्लैट परीक्षा करानी है। सीबीएसई ने भी 1 से 15 जुलाई तक बारहवीं और दिल्ली रीजन की दसवीं की बकाया परीक्षाएं कराने का फैसला किया है।
सीबीएसई से मांगा कोर्ट ने जवाब
महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, हरियाणा, राजस्थान, असम सहित कई राज्यों में कोरोना संक्रमित केस बढ़ रहे हैं। देश में 4 लाख लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। सीबीएसई की दसवीं-बारहवीं परीक्षाओं के खिलाफ परिजनों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है। शीर्ष अदालत ने आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अंक देने पर विचार करने को कहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो