scriptघर पर चाय लेने आई मां ने बेटी को कमरे में देखा इस हालत में तो रह गई दंग | Youngest Girl Found Hanging at Room in Ajmer, Rajasthan | Patrika News

घर पर चाय लेने आई मां ने बेटी को कमरे में देखा इस हालत में तो रह गई दंग

locationअजमेरPublished: May 18, 2019 11:23:57 pm

Submitted by:

dinesh

जब वह सवेरे साढ़े 10 बजे घर पर चाय लेने के लिए आई। तब मकान के ऊपरी मंजि़ल पर बने कमरे का दरवाजा खुला हुआ था…

hanging
अजमेर।

अजमेर जिले के पीसांगन थाना क्षेत्र के करनोस में संदिग्ध परिस्थितियों में 16 वर्षीय किशोरी ने फांसी का फंदा लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। मामले की सूचना पर थानाधिकारी मुन्नीराम चोयल, हैड कांस्टेबल रामलाल, कांस्टेबल हरदिन व भंवरलाल करनोस पहुंचे। जहां पर पुलिस ने पीडि़त मां रजिया बानो की रिपोर्ट पर कार्रवाई शुरू करते हुए मौका मुआयना कर शव को कब्जे में लेकर पीसांगन मोर्चरी लेकर आये। पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
दरवाजा खुला हुआ था, अंदर झांका तो रह गई दंग
थानाधिकारी मुन्नीराम चोयल ने बताया कि करनोस निवासी पीडि़त मां रजिया बानो ने दी रिपोर्ट में बताया कि वह गांव में स्थित दुकान पर गई हुई थी। जब वह सवेरे साढ़े 10 बजे घर पर चाय लेने के लिए आई। तब मकान के ऊपरी मंजि़ल पर बने कमरे का दरवाजा खुला हुआ था। इस पर जब मैने कमरे में देखा तो, छत पर लगे कड़े से रस्सी से मेरी पुत्री शबनम ने फांसी लगा रखी थी। इस पर मैंने तुरंत ही रस्से को काटकर शबनम को नीचे उतारकर उसकी देखभाल की, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मां की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और कार्रवाई शुरू कर दी है।
वहीं हनुमानगढ़ के सादुलशहर में एक युवक ने बीती रात्रि फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने शनिवार को मृतक के शव का पंचनामा करवाकर परिजनों को सौंप दिया। मृतक के बड़े भाई की सूचना पर मृग सूचना दर्ज की है। पुलिस थाना के हैड मोहर्रियर राजू सिंह राठौड़ ने बताया कि सादुलशहर के वार्ड नं. 19 निवासी दीपा पुत्र महेन्द्र कुमार ने मृग सूचना दर्ज करवाई की उसका छोटा भाई राजकुमार उर्फ चांद (23) शुक्रवार की रात्रि करीब 9.30 बजे मकान के ऊपर बने चौबारे पर सोने का कहकर गया था, कुछ देर बाद वह ऊपर सोने के लिए गया तो दरवाजा अन्दर से बन्द था। बार खुलवाने की कोशिश के बाद भी दरवाजा नहीं खोला गया तो उसने रोशनदान से देखा। राजकुमार उर्फ चांद बरामदे की छत्त के कुण्डे से पर फंदे से झूल रहा था। पड़ोसियों की सहायता से राजकुमार उर्फ चांद को फंदे से उतारकर राजकीय चिकित्सालय ले जाया गया, वहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
फोटो – प्रतीकात्मक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो